बैकफुट पर आई राजधानी पुलिस, ऑटो एम्बुलेंस वाले जावेद खान पर लगी धाराएं हटाई

देर शाम राजधानी पुलिस ने जाबेद खान पर लगी 188 कि धाराएं हटा ली है। जाबेद ने कहा सत्य की जीत हुई।

Updated: May 02, 2021, 11:18 AM IST

बैकफुट पर आई राजधानी पुलिस, ऑटो एम्बुलेंस वाले जावेद खान पर लगी धाराएं हटाई
Photo courtesy: bhaskar

भोपाल। कोरोना संकटकाल में अपनी ऑटो को एंबुलेंस में तब्दील कर लोगों को सुविधा मुहैया करा रहे जावेद खान के लिए पुलिस के नजरिए में अचानक परिवर्तन आया। दोपहर में उसको कालाबाजारी, कानून तोड़ने वाला और पुलिस की कार्रवाई में बाधा डालने वाला करार दिया गया था। शाम होते-होते पुलिस ने न सिर्फ उसके खिलाफ की गई कार्रवाई वापस ले ली, बल्कि लॉकडाउन के बीच सुविधाएं उपलब्ध कराने का पास भी जारी कर दिया।

ऑटो एंबुलेंस चालक जावेद खान ने सच की जीत बताया उन्होंने कहा कि आखिर सच की जीत हुई। मेरा हौसला बढ़ाने के लिए मीडिया का शुक्रगुजार हूं। उन्होंने कहा कि खिदमत का सिलसिला जारी रहेगा।

गौरतलब है कि जावेद खान को शनिवार दोपहर पुलिस ने भानपुर ब्रिज के पास रोक लिया था। इस दौरान उसको लॉकडाउन में घूमने और पुलिस से बदसुलुकी करने का मामला दर्ज किया गया। जबकि जावेद एक कॉल पर भानपुर स्थित आयुष्मान अस्पताल में किसी को मदद पहुंचाने जा रहा था। उसी दौरान भोपाल पुलिस धारा 144 का उल्लंघन करने पर 188 के तहत कार्रवाई की गई। मामला मीडिया में बढ़ता देख पुलिस बैकफुट पर आई और जाबेद पर लगी धारा हटाई।

उल्लेखनीय है जावेद रमजान के महीने में रोजा रखते हुए भोपाल के जरूरतमंदों को अपने ऑटो एंबुलेंस के जरिए मुफ्त में अस्पताल तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ऐसी छोटी-छोटी कोशिशें ही कोरोना को हराने में बड़ी मदद साबित हो रही हैं।