MP में ड्राइवर्स की हड़ताल का दूसरा दिन, दूध से लेकर सब्जी और किराना सप्लाई तक ठप

ड्राइवर उस हिट एंड रन से जुड़े कानून का विरोध कर रहे हैं, जिसमें 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है।

Updated: Jan 02, 2024, 03:12 PM IST

भोपाल। देशभर के ट्रक ड्राइवर हिट एंड रन मामले में केंद्र सरकार के नए कानून के प्रावधानों को लेकर सोमवार से हड़ताल पर हैं। मध्य प्रदेश में भी हड़ताल का असर देखने को मिला रहा है। राज्य में पेट्रोल-डीजल, फल-सब्जी जैसी बेहद जरूरी वस्तुओं की सप्लाई ठप हो गई है। 

भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर सहित अन्य जिलों में दूध से लेकर सब्जी और किराना सप्लाई ठप होने के कारण भाव आसमान छू रहे हैं। प्रदेश के ज्यादातर शहरों में सब्जियां महंगी हो गईं। स्कूल-कॉलेज बसें बंद रहीं। खरगोन में पुलिस और पदर्शनकारियों के बीच झपड़ हो गई। खरगोन में पेट्रोल खत्म हो गया है और जहां पर तेल है, वहां पर पुलिस लगाकर पेट्रोल का वितरण कराया जा रहा है।

बुरहानपुर में हड़ताल कर रहे ड्राइवरों ने दूसरे वाहन चालकों को जूते-चप्पलों की माला पहनाने के प्रयास किए। कई वाहनों की हवा निकाल दी। Bhopal में पेट्रोल-डीजल के लिए पेट्रोल पंपों पर लंबी लाइन लग गई है। रचनानगर तिराहे के पेट्रोल पंप पर तो सड़क तक लाइन लग गई। लोगों को आधे से एक घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। भोपाल पेट्रोल डीजल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि पेट्रोल की किल्लत को लेकर ड्राइवर्स से बात हुई है। अधिकतर ड्राइवर्स ने पेट्रोल पहुंचाने की बात पर सहमति जताई है। उम्मीद है कि स्थिति सामान्य हो जाएगी।

उधर, उमरिया में प्रशासन ने वाहन चालकों को पेट्रोल-डीजल देने की लिमिट तय कर दी है। विरोध प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों का कहना है कि जिस तरह से गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में कानून लाकर हम चालकों को मुसीबत में ला दिया। हम लोगों के खिलाफ जिस तरह से डेथ सर्टिफिकेट जारी किया गया है, उसके खिलाफ हम लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी को लेकर पूरे देश में ड्राइवर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि ड्राइवर उस हिट एंड रन से जुड़े कानून का विरोध कर रहे हैं, जिसमें 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए जुर्माने का प्रावधान किया गया है।