उज्जैन में पीसीसी चीफ कमलनाथ की सुरक्षा में चूक, हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी से टकराया झंडा

उज्जैन में पूर्व सीएम कमलनाथ के स्वागत के लिए झंडा लेकर हेलीपैड तक पहुंच गए थे कार्यकर्ता, इसी दौरान एक कार्यकर्ता के हाथ से झंडा हेलीकॉप्‍टर के पंखे से टकरा गया।

Updated: Jun 19, 2023, 07:44 PM IST

उज्जैन। मध्‍य प्रदेश के उज्‍जैन में प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष एवं पूर्व सीएम कमलनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। यहां सैकड़ों की संख्‍या में कांग्रेस कार्यकर्ता झंडा लेकर हेलीपैड तक पहुंच गए। इसी दौरान अचानक एक झंडा कमलनाथ के हेलीकॉप्‍टर के पंख से टकराकर उसमें फंस गया। गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ।

दरअसल, पूर्व सीएम कमलनाथ सोमवार को उज्जैन जिले के महिदपुर में विशाल जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। कमलनाथ के आगमन को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों में काफी उत्साह देखा गया। पीसीसी चीफ को सुनने हजारों की संख्या में लोग महिदपुर पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: भाजपा याद रखे हमारी चक्की धीरे पीसती है, पर बारीक पीसती है, महिदपुर से गरजे कमलनाथ

पीसीसी चीफ कमलनाथ जब महिदपुर पहुंचे तो उनकी सुरक्षा में बड़ी लापरवाही देखी गई। हवाई मार्ग से उज्जैन पहुंचे कमलनाथ के स्वागत में कांग्रेस के कार्यकर्ता और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में हेलीपैड तक आ पहुंचे थे। कार्यकर्ताओं के हाथ में पार्टी के बड़े-बड़े झंडे थे। पूर्व सीएम का हेलीकॉप्टर जब नीचे उतरा तो एक झंडा तो हेलीकॉप्टर की पंखुड़ी से जा टकराया।

गनीमत रही की कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। हालांकि, अब सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बड़े सवाल उठ रहे हैं। आमतौर पर बड़े नेताओं के स्वागत में प्रोटोकॉल के तहत हेलीपैड तक कुछ लोग ही जाते हैं। लेकिन यहां पुलिस स्थानीय कार्यकर्ताओं को रोकने में नाकाम रही और वे हेलीपैड के भीतर झंडे लेकर चले गए।