Sehore: पार्वती नदी में डूबीं 5 में से एक लड़की बचाई गई

Girls Drowned in Parvati River: सीहोर की पार्वती नदी में नहाने गई 5 लड़कियां डूबीं, तलाश में जुटी एसडीआरएफ टीम, मुख्यमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

Updated: Aug 25, 2020 06:11 PM IST

Sehore: पार्वती नदी में डूबीं 5 में से एक लड़की बचाई गई
Photo Courtesy: Navbharat times

सीहोर। शाजापुर के मुंडला गांव एक बड़ा हादसा हो गया। यहां पार्वती नदी में नहाने आईं 5 लड़कियां डूब गईं। जिनमें से तीन लड़कियों की मौत हो गई। वहीं एक लड़की को बचा लिया गया है। एक अन्य लड़की की तलाश जारी है। 

मुंडला गांव के एक ही परिवार की 5 बालिकाएं अपने पिता के साथ नहाने आईं थी तभी एक लड़की नदी में डूबने लगी, एक दूसरे को बचाने की कोशिश में पांचो बच्चियां नदी में डूब गई। इनमें से 3 बच्चियों की मौत हो गई है। वहीं, एक बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया है। एक लड़की की तलाश में बचाव दल जुटा है। हादसे की खबर मिलते ही शाजापुर से होमगार्ड और एसडीआरएफ टीम भेजी गई थी। दरअसल पिछले कई दिनों से प्रदेश भर में लगातार बारिश से नदी नाले उफान पर हैं।

मंडी थाना पुलिस का कहना है कि नदी पर रेलवे पुल बना है। जहां सोमवार दोपहर एक ग्रामीण जिसका नाम मुबीन खां है वह अपनी तीन बेटियों और अपने भाई की बच्चियों को लेकर नदी में नहाने आया था। इन बच्चियों के नाम सानिया, कहकशां,मनसबा,आबसार और मुनिया है। पिता मुबीन ने अपनी बेटियों बचाने की कोशिश की लेकिन असफल रहे। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने हादसे पर दुख जताया है।

इस घटना पर अनेक सियासी नेताओं ने भी परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने लिखा है कि "सीहोर जिले के मुंडला गांव में पार्वती नदी में नहाने गई पांच बेटियों में से एक बेटी का पूर्व में निधन हो गया और लापना ३ बेटियों के भी निधन की दुखद जानकारी प्राप्त हुई है। परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं"