डिंडौरी में आदिवासी छात्राओं के साथ यौन शोषण, स्कूल प्रिंसिपल को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डिंडौरी के जुनवानी में जेडीईएस स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने प्रिंसिपल और छात्रावास के संचालक सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

Updated: Mar 05, 2023, 02:28 PM IST

डिंडौरी। डिंडौरी के एक स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने प्रिंसिपल सहित शिक्षकों पर उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। जिसके बाद पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल नान सिंह यादव को गिरफ्तार कर लिया है। प्रिंसिपल सहित कुल चार लोगों के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

यह मामला डिंडौरी के जुनवानी स्थित जेडीईस स्कूल का बताया जा रहा है। स्कूल में पढ़ने वाली छात्राओं ने प्रिंसिपल नान सिंह यादव, छात्रावास संचालक फादर सनी, अतिथि शिक्षक खेम चंद सहित अन्य लोगों द्वारा उनका यौन उत्पीड़न किए जाने की शिकायत की थी। 

छात्राओं की शिकायत के बाद मध्य प्रदेश बाल अधिकार आयोग की टीम ने स्कूल का निरीक्षण किया था। जिसके बाद आयोग ने इसकी सूचना डिंडौरी पुलिस को दी और शिकायत पर संज्ञान लेते हुए पुलिस ने स्कूल के प्रिंसिपल को गिरफ्तार कर लिया। 

डिंडौरी पुलिस अधीक्षक एसके सिंह ने मामले पर कार्रवाई किए जाने की जानकारी देते हुए मीडिया को बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ POSCO एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। 

इस मामले की जानकारी मिलते ही कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम महिला थाने पहुंच गए थे। महिला थाने पहुंच कर उन्होंने आदिवासी छात्राओं के साथ हुए यौन शोषण का पुरजोर विरोध किया और साथ ही दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग भी की।