MP में सीएम पद को लेकर सस्पेंस बरकरार, भाजपा ने सोमवार को बुलाई विधायक दल की बैठक

सोमवार शाम 7 बजे भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम का नाम तय होगा। विधायकों से रायशुमारी के लिए नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक भी बैठक में मौजूद रहेंगे।

Updated: Dec 09, 2023, 09:56 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में अप्रत्याशित जीत के बावजूद भाजपा मुख्यमंत्री का चयन नहीं कर पा रही है। प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा इसे लेकर असमंजस बरकरार है। इस बीच विधायक दल की बैठक को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। पार्टी ने सोमवार को विधायक दल की बैठक बुलाई है। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही सीएम का नाम फाइनल होगा।

बीजेपी ने मुख्यमंत्री चयन को लेकर शुक्रवार को तीन पर्यवेक्षक नियुक्त कर दिए हैं। इनमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और पार्टी की राष्ट्रीय सचिव आशा लकड़ा शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि खट्‌टर और डॉ. के. लक्ष्मण सोमवार को विधायकों से वन टू वन चर्चा कर सकते हैं।

सियासी गलियारों में चर्चा इस बार मध्य प्रदेश में भाजपा किसी नए ओबीसी या ब्राह्मण चेहरे को मौका दे सकती है। अगर ऐसा होता है तो OBC वर्ग से शिवराज के स्थान पर प्रहलाद सिंह पटेल को मौका मिल सकता है। वहीं, ब्राह्मण वर्ग से वीडी शर्मा और कैलाश विजयवर्गीय का नाम सबसे आगे है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सीएम की रेस में बने हुए हैं।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री चयन पर सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि कोई जद्दोजहद नहीं है। बीजेपी में एक तय प्रक्रिया है। कार्यकर्ता अपना काम करते हैं। पार्टी विचार करके फैसला करती है। उन्होंने कहा कि मामा और भैया का पद दुनिया में किसी भी पद से बड़ा है। इससे बड़ा कोई पद नहीं है।