इस अस्पताल से उस अस्पताल डॉक्टर मरीज को करते रहे रेफ़र, इलाज के दौरान हुई मौत

परिजनों ने अस्पताल के बाहर शव रखकर किया प्रदर्शन।

Updated: Feb 27, 2023, 11:50 AM IST

कटनी। मध्य प्रदेश के कटनी में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मरीज और उसके परिजनों को अस्पताल दर अस्पताल भटकाया गया, जिसमें महिला मरीज की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल के बाहर महिला के शव को रख कर अस्पताल प्रशासन के खिलाफ़ प्रदर्शन किया। 

मिली जानकारी के अनुसार कटनी के चंदिया उमरिया गांव निवासी प्रदीप वर्मा की पत्नी को पांच माह का गर्भ था। रक्त बहने के कारण बीते शनिवार को महिला को उमरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां महिला की हालत में कोई सुधार ना होने के कारण उसे जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में महिला की हालत में कोई सुधार ना होता देख परिजन रविवार की सुबह 9 बजे नई बस्ती स्थित डॉ रूपा लालवानी के निजी क्लीनिक में पहुंचे। जहां पर उसे इलाज के लिए भर्ती कर लिया गया था। सुबह से लेकर रात आठ बजे तक इलाज जारी रहा।

पति प्रदीप विश्वकर्मा ने बताया रात आठ बजे महिला की हालत गंभीर होने की बात कह कर उसे रेफर कर दिया गया। जब वह दूसरे निजी अस्पताल लेकर पहुंचे तो बताया गया कि महिला की मौत काफी देर पहले हो चुकी है। स्वजनों ने रात को भी अस्पताल के बाहर हंगामा किया था। सुबह जिला अस्पताल में महिला का पीएम कराया गया और जैसे शव स्वजनों को सौंपा गया, वे उसे लेकर मंगतराम अस्पताल लेकर पहुंचे गए और शव सड़क पर रखकर हंगामा करने लगे।  इस बीच एक बार फिर से स्वजनों के हंगामा को देखकर चिकित्सक और स्टाफ मौके से गायब रहे।

वहीं इस बारे में अस्पताल प्रशासन का कहना है कि जब महिला को डॉ मंगतराम हॉस्पिटल में लाया तब उसकी हालत पहले से बिगड़ी थी। हमने उनके स्वजनों से पूछकर ही इलाज किया। जब महिला को दूसरे निजी अस्पताल भेजा गया था तब वह जीवित थी। स्वजनों ने हंगामा किया और इस कारण से डरकर वे अंदर ही थे। उनका कहना है कि महिला के परिवार के सभी आरोप बेबुनियाद हैं।
कोतवाली प्रभारी अजय सिंह ने स्वजनों को तीन दिन के अंदर कार्रवाई का आश्वासन दिया और उसके बाद स्वजन माने और शव लेकर रवाना हुए।