वैक्सीन की क़िल्लत के बीच नरसिंहपुर में कोवैक्सीन के 2.5 लाख डोज़ से लदा ट्रक लावारिस मिला, ड्राइवर लापता

शुक्रवार सुबह करीब 8 बजे करेली में स्थानीय लोगों ने चालू अवस्था में ट्रक को देखा था, बहुत देर रात ड्राइवर न मिलने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी, ट्रक में वैक्सीन की ढाई लाख डोज थी, जिसकी कीमत 8 करोड़ थी

Updated: May 01, 2021, 05:39 PM IST

वैक्सीन की क़िल्लत के बीच नरसिंहपुर में कोवैक्सीन के 2.5 लाख डोज़ से लदा ट्रक लावारिस मिला, ड्राइवर लापता
Photo Courtesy: Dainik Bhaskar

नरसिंहपुर। शुक्रवार को नरसिंहपुर में वैक्सीन से लदा एक लावारिस ट्रक दस घंटे तक खड़ा रहा। सुबह करीब आठ बजे करेली में स्थानीय लोगों ने इसे देखा था। करेली के बीच ओल्ड एनएच 26 पर एक बस स्टैंड के पास यह ट्रक खड़ा था। लोगों ने इसे चालू अवस्था में देखा था। 

बहुत देर तक जब ड्राइवर नहीं आया, तब स्थानीय लोगों ने दोपहर करीबन 12.30 बजे पुलिस को सूचना दी। लोगों की सूचना पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। ट्रक में वैक्सीन के 364 बॉक्स लोड थे। ट्रक में मौजूद दस्तावजों से पुलिस को पता चला कि इसमें वैक्सीन की 2 लाख 40 हज़ार डोज थी।

यह ट्रक हैदराबाद से कोवैक्सीन लिए हरियाणा के करनाल जा रहा थी। पुलिस ने संबंधित कंपनी से बात की तब कंपनी ने बताया कि ट्रक में केवल ड्राइवर मौजूद था। लेकिन सुबह 9 बजे से ही ड्राइवर से कंपनी का संपर्क नहीं हो रहा था। गाड़ी की जीपीआर लोकेशन भी एक ही जगह आ रही थी। जिस वजह से कंपनी सकते में थी। 

छानबीन करने पर पुलिस को ड्राइवर के फोन की लोकेशन 16-17 किलोमीटर दूर नरसिंहपुर के पास झाड़ियों में मिली। लोकेशन ट्रैक करने पर जब पुलिस वहां पहुंची तब वहां पर सिर्फ ड्राइवर का फोन पड़ा था। फोन में कई सारे मिस्ड कॉल थे। चूंकि ट्रक चालू अवस्था में था इसलिए वैक्सीन का कोल्ड स्टोरेज खराब नहीं हुआ था। लिहाज़ा कंपनी ने दूसरे ड्राइवर के साथ ट्रक को रवाना किया।