तुषार पांचाल नहीं बनेंगे सीएम शिवराज के OSD, भारी विरोध के बाद बदला फैसला

तुषार पांचाल की नियुक्ति को लेकर खुद बीजेपी के नेता विरोध करने लग गए थे, वहीं कांग्रेस भी तुषार पांचाल की नियुक्ति को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को अपने निशाने पर ले रही थी

Updated: Jun 08, 2021, 12:27 PM IST

Photo Courtesy: The Print
Photo Courtesy: The Print

भोपाल। तुषार पांचाल अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के OSD नहीं बनेंगे। खुद पांचाल ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडिल पर दी है। जिसमें तुषार पांचाल के हवाले से लिखा गया है कि उन्होंने खुद मुख्यमंत्री को इस बात के लिए सूचित कर दिया है कि वे OSD का पद स्वीकार करने में असमर्थ हैं। हालांकि मध्य प्रदेश शासन की ोर से इस खबर की कोई आधिकारिक पुष्टि या अपुष्टि नहीं की जा रही है। 

तुषार पांचाल @tushar को अगर सही मानें तो, उन्होंने कहा है कि मैंने सीएम शिवराज जी द्वारा दिए गए दायित्व को नहीं स्वीकारने का निर्णय लिया है। तुषार पांचाल ने कहा है कि मैंने पद स्वीकारने में अपनी असमर्थता भी मुख्यमंत्री से ज़ाहिर कर दी है। हालांकि जिस तरह से पांचाल की नियुक्ति के बाद विवाद बढ़ा था, उससे यही कयास लगाए जा रहे हैं कि दबाव के कारण उन्हें OSD पद देने से रोक दिया गया है। हालांकि एक दिन पहले ही उन्होंने ट्वीट में लिखा था कि उनकी नियति उन्हें सीएम दफ्तर तक ले गई है। उन्होंने लोगों से अपने लिए दुआ भी मांगी थी।

यह भी पढ़ें : शिवराज चौहान के नए OSD तुषार पांचाल को कांग्रेस ने बताया मोदी विरोधी, पीएम के खिलाफ की थी टिप्पणी

तुषार पांचाल ने OSD के पद पर नियुक्त होने के एक दिन के भीतर ही अपना इस्तीफा दे दिया। तुषार पांचाल की नियुक्ति को लेकर कांग्रेस तो शिवराज पर हमलावर थी ही, बीजेपी नेता भी तुषार पांचाल की नियुक्ति के विरोध में थे। बीजेपी और संघ से जुड़े लोगों ने तुषार का विरोध पांचाल द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना की वजह से किया है। 

हालांकि इस खबर के आने के बाद से ही कि वो मध्य प्रदेश के सीएम के ओएसडी बनेंगे, तुषार पांचाल के पुराने और हालिया ट्वीट्स सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हो रहे हैं, जिसमें पांचाल ने प्रधानमंत्री मोदी और उनकी कार्यप्रणाली पर सख्त टिप्पणी की थी। कांग्रेस ने तुषार पांचाल की टिप्पणियों के हवाले से कहा था कि शिवराज तुषार पांचाल की नियुक्ति कर सीधे प्रधानमंत्री मोदी से टक्कर ले रहे हैं।  

बहरहाल वजह जो भी है पर एमपी सरकार की तरफ से अबतक आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं है। मगर तुषार पांचाल को लेकर मीडिया क्षेत्र में ये बात आम है कि वो लंबे समय से शिवराज चौहान के करीबी रहे हैं और बीता विधानसभा चुनाव यानी 2018 का चुनाव भी शिवराज ने उनकी रणनीति से ही लड़ा था। मुख्यमंत्री के रूप में शिवराज चौहान की छवि चमकाने में भी उनकी बड़ी भूमिका पहले भी रही है। तुषार तब भी शिवराज चौहान के साथ थे, जब 18 महीने कमलनाथ सरकार रही और वो सीएम कमलनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर शिवराज चौहान के लिे कैंपेन करते रहे।