विदिशा में 20 फिट गहरे बोरवेल में गिरी ढाई साल की बच्ची, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश के विदिशा में एक मासूम बच्ची खुले बोरवेल में गिर गई है। बच्ची को बचाने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा- आखिर कब रुकेगी इस तरह की घटनाएं?

Updated: Jul 18, 2023, 02:49 PM IST

विदिशा। मध्य प्रदेश के विदिशा में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। सिरोंज तहसील के ग्राम कजरयाई थाना पथरिया में एक बच्ची बोरवेल के गड्ढे में गिर गई। बताया जा रहा है कि मासूम 20 फीट नीचे फंसी हुई है। फिलहाल बच्ची को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। वहीं, कांग्रेस नेता अरुण यादव ने कहा है कि इस तरह की घटनाएं आखिर कब रुकेगी।

मामला विदिशा जिले के सिरोंज के पथरिया थाने के कजारिया बरखेड़ा गांव का है। गांव के रहने वाले पप्पू अहिरवार नाम की शख्स की बेटी खुले बोरवेल में गिर गई है। बोरवेल घर के अंदर ही बना है। बच्ची की उम्र करीब 2 साल बताई जा रही है। जिस बोरवेल में गिरी उसका गड्ढा घर पर ही बना था। सूचना के बाद पथरिया थाना पुलिस सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत एवं बचाव कार्य की शुरूआत हो गई है।

घटना की सूचना मिलते ही जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से फोन पर बात की और बच्ची के शकुशल निकालने के निर्देश दिए। सारंग लगातार प्रशासन के संपर्क में है और स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं बच्ची जिस बोरवेल में गिरी है उसकी गहराई 20 फिट बताई जा रही है। ऐसे में जेसीबी से गड्ढा किया जा रहा है।

मध्य प्रदेश सरकार बोरवेल के खिलाफ भले कड़े रूख अपना रही है लेकिन इस तरह की घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है। दो महीने पहले भी विदिशा जिले के लटेरी तहसील के आनंदपुर गांव में बोरबेल में बच्चे गिरने की एक घटना सामने आई थी। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि इस तरह की घटनाओं पर कब रोक लगेगी।