उज्जैन में बड़ा हादसा, रेलिंग तोड़ नदी में गिरी कार, दो लोगों के शव मिले

गाड़ी का नंबर उत्तर प्रदेश का, उज्जैन से आने वाला ट्रैफिक डायवर्ट, पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर मौजूद, खोज में जुटा बचाव दल

Updated: Jan 24, 2021, 09:25 AM IST

Photo Courtesy: Bhaskar
Photo Courtesy: Bhaskar

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में आज सुबह नदी में कार गिरने से हुए हादसे में अब तक दो मृतकों के शव  निकाले जा चुके हैं। हादसे में तीन लोगों के डूबने की आशंका जाहिर की जा रही थी। अब तक जिन दो लोगों के शव मिले हैं, उनमें एक महिला और एक पुरुष हैं। दोनों की उम्र 27-28 साल के आसपास बताई जा रही है। नदी से कार बाहर निकाले जाने के दौरान महिला आगे वाली सीट पर बैठी थी, जबकि पुरुष ड्राइविंग सीट से पीछे वाली सीट पर मिला। 

बचाव दल ने गोताखोरों और क्रेन की मदद से कार को भी बाहर निकाल लिया गया है। नदी में पानी की सतह पर तीन रंगों के जूते भी मिले हैं जिससे आशंका है कि कार में तीन लोग सवार थे। तीसरे व्यक्ति की तलाश में घटनास्थल पर मौजूद पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें अब भी नदी में खोज जारी रखे हुए हैं। 

यह हादसा आज सुबह करीब आठ बजे हुआ। जब जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर उज्जैन-बड़नगर रोड पर एक कार रेलिंग को तोड़ते हुए शिप्रा नदी में गिर गई। कार का नंबर UP 78 GH 6324 है, जो उत्तर प्रदेश के कानपुर का है। बताया जा रहा है कि कार अविनाश कुमार के नाम से रजिस्टर्ड है। मीडिया में सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक ये लोग गुजरात के आईजी के रिलेटिव बताए जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि पुल पर किसी बड़ी गाड़ी के भी निशान हैं। ऐसे में यह अंदेशा भी जाहिर किया जा रहा है कि शायद सामने से आ रही बड़ी गाड़ी से बचने की कोशिश में बेकाबू होने की वजह से ही कार रेलिंग तोड़कर नदी में गिरी होगी। 

मामले पर उज्जैन CSP वंदना चौहान ने मीडिया को बताया कि नदी पर बने पुल की रेलिंग टूटी है। कार रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में गिरी। सतह पर तेल दिखने से अंदाजा लगा कि कोई वाहन गिरा होगा। इसके बाद तलाश करने पर कार मिली, जिसे बाहर निकाल लिया गया है। पानी में गिरे लोगों की तलाश की जा रही है। उज्जैन से आने वाले ट्रैफिक को उन्हेल की ओर डायवर्ट किया गया है। बड़नगर की ओर से उज्जैन की ओर आने वाले ट्रैफिक को इंगोरिया से उन्हेल की तरफ डायवर्ट किया गया है।