अनूपपुर में अनोखा प्रदर्शन, सड़क के गड्ढे में जमा पानी तो लोगों ने बनाया स्विमिंग पूल, गाना बजाकर किया डांस

गड्ढे में भरे पानी के बीच डांस कर बयान की सड़क की हकीकत, इससे पहले इसी गड्ढे में मछली पालन भी कर चुके हैं रहवासी

Updated: Jul 04, 2022, 09:30 AM IST

अनूपपुर में अनोखा प्रदर्शन, सड़क के गड्ढे में जमा पानी तो लोगों ने बनाया स्विमिंग पूल, गाना बजाकर किया डांस

अनूपपुर। मध्य प्रदेश में मॉनसून आते ही एक बार फिर वर्ल्ड क्लास सड़कों की कलई खुलने लगी है। अनूपपुर में सड़क पर गड्ढे में पानी जमा हुआ तो युवाओं ने उसे स्विमिंग पूल बना दिया। अब वे गाना बजाकर गड्ढे में नाच रहे हैं। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

मामला अनूपपुर जिले के बिजुरी नगर का है जहां लोगों ने एक अनोखे प्रदर्शन को इजाद किया है। यहां वार्डवासियों ने सडक़ के गहरे गड्ढे में जमे बारिश के पानी को स्वीमिंग पुल का स्वरूप देकर उसमें डांस भी किया। दरअसल, बिजुरी नगर पालिका अंतर्गत वार्ड क्रमांक 7 कपिलधारा कॉलोनी में सडक़ निर्माण कार्य का टेंडर होने के कई महीने बाद भी अब तक निर्माण कार्य आरंभ नहीं किया गया है। जिसके कारण बारिश से सडक़ पर बने गड्ढों में पानी भर गया है।

यह भी पढ़ें: गुना कांड: दिग्विजय सरकार ने दिए थे पट्टे, कब्जाने के लिए दबंगों ने जिंदा जलाया, पीड़िता की मदद को आगे आए पूर्व सीएम

यहां के लोग कई वर्षों से तरह तरह के विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। इससे पहले वे गड्ढे में मछली पालन से लेकर धान की रोपाई भी कर चुके हैं। इस बार परेशान वार्ड वासियों ने शनिवार को कपिलधारा तिराहे के पास स्थित गड्ढे में जमा पानी को गोवा का बीच बनाकर विरोध प्रदर्शन किया। वार्ड वासियों ने गाना बजा कर डांस भी किया। 

बारिश के इस सीजन में यहां से बाइक सवारों का गुजरना भी मुश्किल हो जाता है। रहवासियों का कहना है कि बड़ी मुश्किल से सैकड़ों बार विरोध प्रदर्शन तथा चकाजाम किए जाने के बाद नगरपालिका ने सडक़ निर्माण का टेंडर निकाला था। लेकिन अब ठेकेदार काम शुरू नहीं कर रहे।  नगरपालिका में भी कई बार शिकायत दर्ज कराने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। 

बता दें कि ये वार्ड वासी पिछले कई वर्षो से इस सडक़ की दुर्दशा से परेशान हैं। जहां सडक़ की मरम्मती और जलनिकासी की समस्या को लेकर कई बार विरोध प्रदर्शन कर चुके हैं। बावजूद अब तक नगरपालिका ने सडक़ बनाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई है।

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने मामले पर सीएम शिवराज को निशाने पर लिया है। पटवारी ने कहा कि, 'यदि फिल्टर करके निकालेंगे, तो सड़क के गड्ढे से चुल्लू भर साफ पानी तो निकल ही जाएगा! शिवराज जी, अनूपपुर में जर्जर राजमार्ग से त्रस्त स्थानीय निवासियों ने लगातार "अत्याचार" सहते हुए भी "नवाचार" किया! 18 साल के अनुभव पर इससे तीखा तंज नहीं हो सकता!अंधेरनगरी मामाराजा।'