डॉ. हर्षवर्धन की भोपाल यात्रा के दौरान विवाद, बीजेपी कार्यकर्ताओं और AIIMS के सुरक्षाकर्मियों में कहासुनी

बीजेपी विधायक कृष्णा गौर के समर्थकों ने AIIMS के सुरक्षाकर्मियों पर पीएम मोदी की फोटो को लात मारकर हटाने का आरोप लगाया

Updated: Mar 13, 2021, 02:16 PM IST

photo courtesy: bhaskar
photo courtesy: bhaskar

भोपाल। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की भोपाल में एम्स की यात्रा के दौरान आज एक विवाद खड़ा हो गया। एम्स के सुरक्षा कर्मियों और विधायक कृष्णा गौर के समर्थक बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर कहासुनी हुई। इसी दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एम्स के सुरक्षाकर्मियों पर प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर को लात मारकर हटाने का आरोप भी लगा दिया। मामला इतना बढ़ा कि पुलिस को बीच-बचाव करके बात को संभालना पड़ा। डॉ हर्षवर्धन एम्स में आईसीएमआर की मदद से बनाई गई फंगस लैब और सभागार के लोकार्पण के लिए भोपाल आए थे।

केंद्रीय मंत्री डॉ.हर्षवर्धन के स्वागत के लिए गोविंदपुरा विधायक कृष्णा गौर और भाजपा जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी के साथ कार्यकर्ता एम्स पहुँचे थे। आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने एम्स के अंदर बिना परमिशन के फूलों से सजा कर हेल्प डेस्क बनाई थी। इसी दौरान एम्स के सुरक्षाकर्मी पहुँचे और हेल्पडेस्क के लिए परमिशन लेने को कहा। इसी दौरान पर भाजपा कार्यकर्ताओं और सुरक्षा कर्मियों के बीच कहासुनी हो गई। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि सुरक्षा अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी की फोटो लात मार कर हटाई है।

हंगामे के बीच एम्स प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर बात को संभालने की कोशिश की, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ क़ार्रवाई की मांग पर अड़े रहे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और सुरक्षा कर्मियों के बीच जमकर बहस भी हुई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया।