ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री के पैर लगाते ही ढह गई चैंबर की दीवार, कीचड़ में गिरते गिरते बचे प्रद्युम्न सिंह तोमर

चैंबर बनाने वाली कंपनी पर बड़ी कार्रवाई की गई है, कंपनी पर निगमायुक्त ने एक लाख रुपए का जुर्माना लगाया, सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी, फिल्ड इंजीनियर को हटाया

Updated: Jun 14, 2021, 12:33 PM IST

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रविवार को कीचड़ में गिरते गिरते रह गए। ऊर्जा मंत्री ने रविवार को शहर में बन रहे एक चैंबर की दीवार की गुणवत्ता जांचने के लिए जब दीवार को अपने पैर से परखा, दीवार ढह गई। इस दौरान प्रद्युम्न सिंह तोमर का पैर फिसलते फिसलते बचा। ऊर्जा मंत्री नीचे कीचड़ में गिर ही गए होते यदि उनके साथ मौजूद एक अधिकारी ने उन्हें पकड़ न लिया होता। 

यह भी पढ़ें : प्रतापगढ़ में न्यूज़ चैनल के पत्रकार की हुई मौत, शराब माफियाओं द्वारा हत्या की जताई थी आशंका

दरअसल रविवार को शहर में पेयजल की सप्लाई के लिए अमृत योजना के तहत बन रहे पेयजल के चैंबर को जांचने के लिए ऊर्जा मंत्री पहुंचे थे। ऊर्जा मंत्री मानसिक आरोग्यशाला के पास बन रहे इस चैंबर के पास पहुंचे। चैंबर की दीवार की गुणवत्ता जांचने के लिए ऊर्जा मंत्री दीवार के ऊपर खड़े हो गए। फिर उन्होंने जैसे ही दीवार के एक हिस्से पर पैर लगाया, वह हिस्सा गिरकर नीचे ढह गया। खुद ऊर्जा मंत्री के नीचे कीचड़ में गिरने की नौबत आ गई। लेकिन वहां मौजूद एक अधिकारी ने उन्हें गिरने से बचा लिया। 

यह भी पढ़ें : टूट की कगार पर पहुंची एलजेपी, चिराग को छोड़ पार्टी के सभी सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी

जर्जर व्यवस्था को लेकर मंत्री ने फौरन चैंबर बनाने वाली कंपनी पर कार्रवाई के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने कंपनी पर एक लाख रुपए का जुर्माना लगा दिया। इसके साथ ही फिल्ड इंजीनियर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया। सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।