आपका मध्य प्रदेश इतना बड़ा कैसे हो सकता है, CM ममता का TMC कार्यकर्ता के मोटापे पर तंज

सोशल मीडिया पर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने कार्यकर्ता के मोटापे का मजाक बनाते दिख रहीं हैं, ममता कहती हैं कि जिस तरह से आपका पेट बढ़ रहा है, आप किसी भी दिन गिर सकते हैं

Updated: May 31, 2022, 01:19 PM IST

आपका मध्य प्रदेश इतना बड़ा कैसे हो सकता है, CM ममता का TMC कार्यकर्ता के मोटापे पर तंज

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में वो अपने ही पार्टी के एक कार्यकर्ता से बेहद मजाकिया अंदाज में बात कर रही हैं। सीएम ममता कार्यकर्ता की मोटापा को लेकर कहती हैं कि आपका मध्य प्रदेश इतना बड़ा कैसे हो सकता है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि पार्टी का एक कार्यकर्ता बयान दे रहा होता है। तभी ममता बनर्जी उन्हें रोकती हैं और कहती हैं, 'जिस तरह से आपका पेट बढ़ रहा है, आप किसी भी दिन गिर सकते हैं. क्‍या आप अस्‍वस्‍थ्‍य हैं?' इसके बाद पार्टी कार्यकर्ता बताता है कि उसे कोई बीमारी नहीं है, वो एकदम फिट है। वो बताता है कि न उसे डायबिटीज है और न ही बल्ड प्रेशर। पार्टी कार्यकर्ता ममता बनर्जी को अपना डेली रूटीन भी बताता है।

इसके बाद ममता बनर्जी फिर से उसे टोकते हुए मजाकिया अंदाज में कहती हैं, 'कोई न कोई तो समस्‍या है। आपका इतना बड़ा 'मध्‍य प्रदेश' कैसे हो सकता है?' हास्‍यबोध का परिचय देते हुए उन्‍होंने शरीर के 'मध्‍य भाग' के लिए राज्‍य के नाम का इस्‍तेमाल किया। इसका जवाब देते हुए कार्यकर्ता कहता है कि वो रोजाना सुबह पकौड़े खाता है, इसीलिए उसका पेट इतना बढ़ गया है। 

ममता बनर्जी कार्यकर्ता से पूछती हैं कि वो रोजाना एक्सरसाइज करता है या नहीं? इस पर पार्टी कार्यकर्ता कहता है कि वो रोजाना 1000 कपाल भाती प्राणायाम करता है, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हो रहा। इस पर ममता बनर्जी कहती हैं कि ये संभव नहीं है। अगर आप 1000 कपाल भाती करके दिखा दो तो मैं इसी वक्त 10 हजार रुपये दूंगी। ममता और पार्टी कार्यकर्ता के इस संवाद पर सभा में बैठे अन्य पार्टी कार्यकर्ता हंसते दिखाई देते हैं।