उज्जैन में महिला डॉक्टर के साथ बीच सड़क पर छेड़छाड़, कपड़े फाड़े, बचाने आए युवक को भी पीटा

पीड़िता ने ट्वीट किया कि वो पेशे से डॉक्टर है। वो धर्म देखकर उपचार नहीं करती है। लेकिन विशेष धर्म से होने के चलते क्यों उसे न्याय नहीं दिया जा रहा? युवती ने सीएम शिवराज से पूछा- क्या आप हमारे मामा नहीं हो?

Updated: Jul 31, 2023, 08:56 AM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन से शर्मनाक मामला सामने आया है। शुक्रवार को यहां कुछ मनचलों ने विशेष समुदाय की फिजियोथैरेपिस्ट युवती के साथ बीच सड़क पर छेड़छाड़ की। जब युवती का परिचित उसे बचाने आया तो आरोपियों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की। इस मामले के मुख्य आरोपी को पकड़ लिया गया है। वहीं, पीड़िता ने न्याय की गुहार लगाते हुए सीएम चौहान से कहा- क्या आप हमारे मामा नहीं हो?

घटना उज्जैन के खाराकुआ थाना क्षेत्र के मिर्चीनाला इलाके की बताई जा रही है। 28 जुलाई की शाम 6 बजे महिला फिजियोथेरेपिस्ट स्कूटी से इस इलाके की गली से जा रही थीं। आरोप है कि इसी दौरान गली में खड़े हितेश बड़वाया नाम के युवक ने फिजियोथेरेपिस्ट की स्कूटी रोकी और चाबी निकाल ली। आरोपियों ने कथित रूप से पीड़िता का स्टॉल खींचा, कपड़े फाड़े, गलत तरीके से छुआ और मारपीट की।

पीड़िता ने कहा कि मिर्चीनाला वाले रास्ते पर कुछ लड़के थे, जिन्होंने मेरे साथ बदतमीजी की। मैं गाड़ी पर थी, पीछे से उन्होंने मेरा स्टॉल खींचा। मैं रुकी तो उन्होंने गाड़ी की चाबी निकाल ली। उन लोगों ने मेरे कपड़े फाड़े। एक युवक ने मेरी मदद की, तो आरोपियों ने उसे जानवरों की तरह पीटा। आरोपी ने मुझे ऐसा चांटा मारा कि मेरे होंठ से खून निकलने लगे। उसके बाद मुझे गाली दी…गंदी-गंदी तरह टच किया।

पीड़िता ने आगे कहा, 'मैंने FIR लिखवाई, तो मेरी FIR भी पलट दी गई, जो मैंने बोला वो FIR में नहीं था। सीएम शिवराज सिंह कहते हैं, ‘बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ’, क्या वो मेरे मामा नहीं हैं? मैं एक डॉक्टर हूं, मैं तो चाहती हूं कि इसमें धर्म को ना लाया जाए। लेकिन सब इसमें धर्म को क्यों ला रहे हैं, मैं तो कभी किसी पेशेंट में फर्क नहीं करती हूं। फिर मेरे साथ ऐसा क्यों हो रहा है।'

इस घटना के बाद कांग्रेस की नेता नूरी खान के साथ भरी संख्या में लोगों ने पुलिस अधीक्षक (SP) ऑफिस का घेराव किया। लोग आरोपियों के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे थे। नूरी खान ने कहा कि तीन दिन के भीतर पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करे और उनके घर भी तोड़े जाएं। यदि दोषियों को सख्त सजा नहीं मिलेगी तो हम आंदोलन शुरू करेंगे। 

मामले पर उज्जैन के SP सचिन शर्मा ने बताया कि मामले की जांच हो रही है। पीड़िता का मेडिकल करा लिया गया है। CCTV फुटेज के आधार पर मुख्य आरोपी को कस्टडी में ले लिया गया है। बाकी आरोपियों को भी जल्द पकड़ लिया जाएगा।