इटारसी रेलवे स्टेशन पर चूहों ने कुतर दीं शव की आंखें

बेंगलुरु से आगरा जा रहे युवक जीतेंद्र की ट्रेन में संदिग्ध हालत में मौत हो गई तो GRP ने उसका शव इटारसी रेलव स्टेशन पर उतारकर रात भर खुले में रख दिया

Updated: Nov 21, 2020, 05:58 PM IST

इटारसी रेलवे स्टेशन पर चूहों ने कुतर दीं शव की आंखें
Photo Courtesy: ABC7 New York

इटारसी। इटारसी रेलवे स्टेशन पर चूहों द्वारा एक शव की आंखें कुतरने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है। शव की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप जीआरपी पर है। गुस्साए परिजनों ने इस मामले की शिकायत शव के अंतिम संस्कार के बाद आगरा में की है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 

आगरा निवासी युवक की संदिग्ध हालत में हुई मौत

आगरा निवासी एक यात्री की कर्नाटक एक्सप्रेस ट्रेन से सफर के दौरान संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आगरा का रहने वाला जीतेंद्र सिंह गुरुवार की रात बेंगलुरु से नई दिल्ली जाने वाली कर्नाटका एक्सप्रेस में सवार हुआ था। रात में जीतेंद्र एस 9 कोच की 17 नंबर बर्थ पर बेहोशी की हालत में मिला। अन्य यात्रियों की शिकायत पर इटारसी में रेलवे विभाग के डॉक्टरों ने उसकी युवक की जांच की। जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि मृत यात्री 33 साल का जीतेंद्र नागला ताज थाना बरहान आगरा का रहने वाला था।

लाश को खुले में रखा, चूहों ने कुतरी दोंनो आंखें

इटारसी में जीआरपीएफ ने शव को रेलव स्टेशन पर उतार लिया। मॉर्चुरी में जगह नहीं मिलने पर शव को बाहर खुले चबूतरे पर ही छोड़ दिया गया। जहां चूहों ने शव की आंखें कुतर लीं। जीआरपी टीआई बीएस चौहान ने सफाई देते हुए कहा कि देर रात ट्रेन से उतरने वाली लाशों को मॉर्चुरी में नहीं रखने दिया जाता। वहां रेलवे की तरफ से भी कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसलिए अक्सर लाशों को बाहर ही रखा जाता है। उन्होंने कहा कि चूहों द्वारा शव की आंखें कुतरने का यह पहला केस है।

परिजनों ने शव की हालत देखकर उठाए थे सवाल

शुक्रवार को शव लेने इटारसी आए परिजनों ने जीआरपी पर शव की सुरक्षा की अनदेखी का आऱोप लगाया। जिसके बाद पुलिस ने सफाई में युवक की तस्वीरें दिखाईं, जिसमें शव की आंखें सही सलामत थीं। रातभर में चूहों ने कुतर डाली थीं। परिजनों ने जीआरपी की लापरवाही की शिकायत आगरा में दर्ज करवाई है। अब इस मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार युवक बेंगलुरु की किसी कंस्ट्रक्शन कंपनी में नौकरी करता था, नौकरी छूट जाने की वजह से वह परेशान था और आगरा लौट रहा था। बताया जा रहा है कि उसने यात्रा से पहले शराब भी पी थी। ट्रेन में किसी बात को लेकर उसका अन्य यात्रियों से विवाद भी हुआ था। वहीं युवक के परिजनों का आरोप है कि युवक की हत्या की गई है।