कोरोना की चपेट में मसूरी की LBS एकेडमी, 33 ट्रेनी IAS कोरोना पॉजिटिव

Uttarakhand: LBS एकेडमी को 48 घंटे के लिए सील करने का फैसला, कोरोना संक्रमित अफसर आइसोलेट किए गए

Updated: Nov 21, 2020, 11:47 AM IST

कोरोना की चपेट में मसूरी की LBS एकेडमी, 33 ट्रेनी IAS कोरोना पॉजिटिव
Photo Courtesy: Indian Express

मसूरी। उत्तराखंड के मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासिनक अकादमी (LBSNAA) में कोरोना वायरस के कई मामले सामने आये हैं। यहां 33 ट्रेनी आईएएस कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी खुद एलीबीएस एकेडमी ने ट्विटर के जरिए दी है। एकेडमी के निदेशक संजीव चोपड़ा ने इसकी पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक स्थानीय प्रशासन ने 48 घंटे के लिए एकेडमी को सील करने का फैसला लिया है। इस दौरान पूरी एकेडमी को सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा सभी ट्रेनी का कोरोना टेस्ट होगा। एकेडमी की तरफ से कहा जा रहा है कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। अभी 150 लोगों की जांच कराई गई है बाकी लोगों का भी कोरोना टेस्ट होगा।

 

 

डीएम आशीष श्रीवास्तव के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एकेडमी पहुंचकर पांच आवासीय क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। कोरोना संक्रमित अफसरों को एकेडमी में आइसोलेट कर दिया गया है। डीएम ने बताया कि एकेडमी में स्थानीय प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जरूरी सामान और दवाएं भिजवाई गई हैं। कोरोना मरीजों को बहुत ज्यादा परेशानी होने की बात सामने नहीं आई। अगर किसी मरीज को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत है तो उन्हें अस्पताल में इलाज के लिए भेजा जाएगा।

बता दें यूपीएससी पास करने वाले सफल उम्मीदवारों को सरकारी पोस्टिंग देने से पहले लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में ट्रेनिंग दी जाती है। पिछले महीने ही 95वें फाउंडेशन कोर्स के तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय पुलिस सेवा, भारतीय वन सेवा, भारतीय राजस्व सेवा समेत कई केंद्रीय सेवाओं के कुल 428 प्रशिक्षु अधिकारी प्रशिक्षण के लिए अकादमी पहुंचे थे। जिन्हें अलग-अलग ग्रुप मे ट्रेनिंग दी जा रही है।