नागपुर के वेल ट्रीट कोविड़ हॉस्पिटल में लगी आग, 4 की मौत

आग अस्पताल के ऊपरी मंजिल में लगी, जोकि आईसीयू तक जा पहुंची, जिसके बाद वहां दाखिल मरीजों को आनन-फानन में नीचे लाया गया। पीएम मोदी ने दुःख जताया है।

Updated: Apr 10, 2021, 06:51 AM IST

Photo courtesy: aaj tak
Photo courtesy: aaj tak

नागपुर। महाराष्ट्र के नागपुर में वेल ट्रीट कोविड़ अस्पताल में आग लग जाने से हादसे में 4 मरीज़ो की मौत हो गई।वहीं कुछ मरीज़ घायल बताए जा रहे हैं।घायलों को प्राइबेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है।

घटना बीती रात 8 बजे का बताया जा रहा है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आग अस्पताल के ऊपरी मंजिल में  लगी जो आईसीयू वार्ड तक आ पहुँची । आग लगने के बाद इलाज़ करा रहे मरीजों को दूसरे अस्पताल में शिफ़्ट कराया गया।हादसे में 1 महिला समेत 3 अन्य लोगों की मौत हो गई।

हादसे की जानकारी मिलते ही मौक़े पर पुलिस के अधिकारी के साथ फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां पहुँची और आग पर काबू पाया गया। नागपुर पुलिस ने बताया कि अस्पताल में फंसे 27 लोगों को बाहर निकाल कर दूसरे अस्पताल में  शिफ़्ट कराया गया है।

गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट डॉ.अविनाश गांवड़े ने बताया कि गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज में 3 शव लाए गए हैं। आग लगने का पता नही चल पाया है। अंदेशा लगाया जा रहा है आग एसी से निकली थी।

नागपुर के कोविड़ अस्पताल में लगी आग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है।उन्होंने अपने ट्वीट के ज़रिए हादसे में मारे गए शोक संतप्त परिवारों के साथ सांत्वना दी,साथ ही घायल लोगों को जल्दी ठीक होने की कामना की है।


इसी बीच नागपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6,489 नए मामले सामने आए हैं।वहीं 64 मरीजों की मौत हो चुकी है।2175 कोरोना के मरीज़ डिस्चार्ज हो चुके हैं। जिसमे से एक्टिव केसों की संख्या 49,347 हो गई है। जबकि कुल 5,641 लोगो की मौत हो चुकी है।