वैक्सीन लगवाने के सवाल पर बोले अखिलेश, सबसे अंत में लगवाऊंगा वैक्सीन

अखिलेश ने कहा कि जो हमें वैक्सीन लगवाना चाहते हैं वो पहले ऊत्तर प्रदेश की गरीब जनता, मज़दूरों और नौजवानों को वैक्सीन लगवा देें, और अंत में जो वैक्सीन बचेगी, तो उन्हें लगा दी जाए

Updated: Jul 01, 2021, 01:03 PM IST

Photo Courtesy : Amar Ujala
Photo Courtesy : Amar Ujala

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज अपना 48 वां जन्मदिन मना रहे हैं, लेकिन वैक्सीन न लगवाने का सवाल उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। लेकिन आज अखिलेश यादव ने इस सवाल का अपने ही अंदाज़ में जवाब दिया। सपा नेता ने कहा वे सबसे अंत में वैक्सीन लगवाएंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि जब तक उत्तर प्रदेश की गरीब जनता को वैक्सीन नहीं लग जाती, तब तक वे वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। अखिलेश ने कहा कि जो मुझे वैक्सीन लगाने की बात कह रहे हैं, वे पहले उत्तर प्रदेश के गरीब, मज़दूर और नौजवानों को वैक्सीन लगवा दें। और जो अंत में वैक्सीन बचे वो मुझे लगा दें।   

अखिलेश यादव ने इस साल की शुरूआत में यह कहकर बवाल मचा दिया था कि वे बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। अखिलेश अप्रैल में कोरोना से संक्रमित हुए। इसके बाद जब उनके पिता मुलायम सिंह यादव ने टीका लगवाया, तब विरोधियों ने अखिलेश पर निशाना साधना शुरू कर दिया। इसके बाद अखिलेश ने कहा कि वे भारत सरकार की वैक्सीन ज़रूर लगवाएंगे।  

बसपा के बागी विधायकों ने मनाया अखिलेश का जन्मदिन 
मायावती की पार्टी के निष्कासित सभी विधायकों ने आज सपा सुप्रीमो का जन्मदिन मनाया। इन सभी विधायकों ने पिछले महीने ही अखिलेश यादव से समाजवादी पार्टी के कार्यालय में मुलाकात की थी। तभी से इनके समाजवादी पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। 

योगी ने बधाई दी, मायावती ने नहीं 
अखिलेश यादव के जन्मदिन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी। लेकिन पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बुआ मायावती के बबुआ रहे अखिलेश को मायावती ने अब तक अखिलेश को जन्मदिन की बधाई नहीं दी है। इसके पीछे समाजवादी पार्टी और बसपा के बीच चल रही तकरार को सबसे बड़ा कारण माना जा रहा है।