विधानसभा चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव, इन सीटों पर चल रहा है मंथन

अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में विधायक का चुनाव लड़ सकते हैं, अखिलेश का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है

Publish: Jan 19, 2022, 05:13 AM IST

लखनऊ। समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। सपा प्रमुख का आगामी विधानसभा चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। हालांकि इसकी औपचारिक तौर पर घोषणा अभी बाकी है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक समाजवादी पार्टी और खुद अखिलेश यादव विधानाभा चुनाव में उतरने का मन बना चुके हैं। लेकिन वे किस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे, इसको लेकर तस्वीर अभी साफ नहीं है। हालांकि कुछ सीटों पर इस समय मंथन चल रहा है, जिसके बाद अखिलेश यादव खुद चुनाव लड़ने की घोषणा कर सकते हैं। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक अखिलेश यादव आजमगढ़, कन्नौज या पूर्वांचल की किसी सीट से ताल ठोक सकते हैं। बीजेपी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतारा है। कहा जा रहा है कि पूर्वांचल में खिसकती राजनीतिक जमीन को देखते हुए और अपना कुनबा बचाने के लिए बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर से चुनावी मैदान में उतारा है। 

बीते विधानसभा चुनावों में पूर्वांचल में बीजेपी को बड़ी जीत मिली थी, और पूर्वांचल के ही सहारे बीजेपी सत्ता पाने में सफल हुई थी। लेकिन इस बार तस्वीर बदली हुई है। ऐसे में अखिलेश यादव खुद भी पूर्वांचल में बीजेपी को मात देने के इरादे से पूर्वांचल की किसी सीट पर दावेदारी ठोक सकते हैं। 

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। ये चुनाव कुल सात चरणों में संपन्न होंगे। अब तक बीजेपी 107 उम्मीदवारों का एलान कर चुकी है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी अपने 125 उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। जबकि भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने सपा से अनबन के बाद अकेले ही चुनावी मैदान में उतरने का फैसला किया है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर की ओर से चंद्रशेखर को मनाने की कवायद जारी है। ओमप्रकाश राजभर की पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ रही है।