दिल्ली में ट्विटर इंडिया हेड के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज, इस मर्तबा हिंदू देवी के अपमान का लगा है आरोप

ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी के साथ साथ एथिस्ट रिपब्लिक नामक गैर लाभकारी संगठन के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई गई है, आदित्य सिंह नामक वकील ने यह शिकायत दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में दर्ज कराई है

Updated: Jul 04, 2021, 01:39 PM IST

दिल्ली में ट्विटर इंडिया हेड के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज, इस मर्तबा हिंदू देवी के अपमान का लगा है आरोप
Photo Courtesy: The Indian Express

नई दिल्ली। ट्विटर इंडिया के हेड मनीष माहेश्वरी के खिलाफ एक और शिकायत दर्ज कराई गई है। आदित्य सिंह नामक वकील ने ट्विटर इंडिया के हेड और एक गैर लाभकारी संगठन एथिस्ट रिपब्लिक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत दिल्ली पुलिस के साइबर सेल में हिंदू देवी के अपमान के आरोप में दर्ज कराई गई है। 

शिकायतकर्ता ने कहा है कि ट्विटर के एक यूजर ने मां काली को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट किया, जो कि समाज में द्वेष और दुर्भावना को प्रचारित करता है। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में ट्विटर इंडिया के हेड और एथिस्ट रिपब्लिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। उधर दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। हालांकि इस शिकायत के संबंध में कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : फिलीपींस में बड़ा विमान हादसा, सेना का C-130 प्लेन क्रैश, 92 लोग थे सवार 

नए आईटी नियमों का अनुपालन न करने को लेकर ट्विटर को भारत में मिला कानूनी संरक्षण अब समाप्त हो गया है। यही वजह है कि ट्विटर और ट्विटर इंडिया के हेड के खिलाफ लगातार एक के बाद एक मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। गाजियाबाद के मुस्लिम बुजुर्ग पिटाई मामले में गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर थाने और दिल्ली में भी शिकायत दर्ज की जा चुकी है। जबकि अपनी वेबसाइट पर भारत का गलत नक्शा दिखाने के चलते उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर सहित मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में भी मनीष माहेश्वरी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।