Kashmir: भारतीय सेना ने आतंकियों के मंसूबो पर फेरा पानी, हथियारों का जखीरा बरामद किया

केरन सेक्टर के पास सीमा पार से हथियारों की तस्करी का प्रयास कर रहे थे आतंकी। पाकिस्तानी सेना का मिल रहा था समर्थन।

Updated: Oct 10, 2020 07:53 PM IST

Kashmir: भारतीय सेना ने आतंकियों के मंसूबो पर फेरा पानी, हथियारों का जखीरा बरामद किया
Photo Courtesy: India Today

जम्मू-कश्मीर। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी आतंकवादियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। सेना ने केरन सेक्टर के पास हथियारों का एक जखीरा बरामद किया है। सीमा पार से इसकी तस्करी की जा रही थी। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना इस तस्करी में सहयोग कर रही थी। हथियारों के जखीरे में चार एक-47 राइफल, आठ मैग्जीन और 240 एके एम्युनिशन बरामद हुआ है। मीडिया संस्थान इंडिया टुडे ने सेना के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। यह पूरा घटनाक्रम तब सामने आया है जब आतंकवादी फंडिंग पर नजर रखने वाली वैश्विक संस्था फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स इस महीने अपनी बैठक करने जा रही है।  

लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू ने कहा, "हमारे जवानों ने सर्विलांस का इस्तेमाल करते हुए इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। यह बताता है कि पाकिस्तान के मंसूबे बदले नहीं हैं। हम आगे भी उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे।"

बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम साढ़े आज बजे सर्विलांस ने किशन गंगा नदी के किनारे कुछ संदिग्ध गतिविधियों को रिकॉर्ड किया। इसके तुरंत बाद ही सेना ने ऑपरेशन शुरू कर दिया। करीब डेढ़ घंटे के बाद पता चला कि 2 से 3 आतंकवादी ट्यूब के सहारे कुछ चीजों की तस्करी कर रहे हैं। 

सेना के जवान तुरंत उस जगह पर पहुंचे और दो बैग बरामद किए। इन्हीं बैग से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ। इस ऑपरेशन में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी हिस्सा लिया। फिलहाल इलाके को ड्रोन निगरानी में रखा गया है।