आर्यन खान ड्रग्स केस में NCB के गवाह प्रभाकर सैल की मौत, 18 करोड़ की डील का किया था खुलासा

प्रभाकर सैल के वकील तुषार खंडारे के मुताबिक उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है, प्रभाकर सैल ने ही कोर्डिलिया क्रूज ड्रग्स केस में के पी गोसावी पर शाहरुख खान की मैनेजर से करोड़ों रुपए मांगने का आरोप लगाया था

Updated: Apr 02, 2022, 11:39 AM IST

आर्यन खान ड्रग्स केस में NCB के गवाह प्रभाकर सैल की मौत, 18 करोड़ की डील का किया था खुलासा
Photo Courtesy: India Today

मुंबई। मुंबई के चर्चित कोर्डिलिया क्रूज ड्रग्स मामले में गवाह रहे प्रभाकर सैल का शुक्रवार को निधन हो गया है। उनके वकील तुषार खंडारे के मुताबिक, चेंबूर के माहुल इलाके में उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से प्रभाकर सैल ने ही ड्रग्स केस में 18 करोड़ की डील का खुलासा किया था साथ ही एसीबी के तत्कालीन जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने शनिवार को कहा कि आर्यन खान से जुड़े ड्रग-ऑन-क्रूज मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के एक स्वतंत्र गवाह प्रभाकर की चेंबूर में उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें दिल का दौरा पड़ने पर घाटकोपर के नागरिक संचालित राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने देश में लगाई इमरजेंसी, गहराते आर्थिक संकट और तेज होते विरोध प्रदर्शन के बीच फ़ैसला

प्रभाकर के वकील तुषार खंडारे ने कहा कि उसके परिवार के सदस्यों को किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं है। हालांकि NCP के यूथ विंग अध्यक्ष सूरज चव्हाण ने प्रभाकर की मौत की जाँच किए जाने की मांग की है। बता दें एनसीबी के गवाह केपी गोसावी का बॉडीगार्ड होने का दावा करने वाले प्रभाकर ने एक हलफनामे में आरोप लगाया था कि उसने गोसावी को 25 करोड़ रुपये के भुगतान सौदे पर चर्चा करते हुए सुना था।

प्रभाकर सैल ने NCB कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल कर दावा किया था कि क्रूज ड्रग्स केस में फंसे आर्यन खान को छोड़ने के लिए शाहरुख खान की मैनेजर पूजा डडलानी, केपी गोसावी और सैम डिसूजा के बीच 25 करोड़ रुपए में डील हो रही थी जो 18 करोड़ पर फाइनल सहमति हुई थी। इसमें 8 करोड़ रुपये समीर वानखेड़े को दिए जाने थे, जिन्होंने इस पूरे प्रकरण में कार्रवाई की थी। केपी गोसावी वही शख्स है जिसकी आर्यन खान के साथ सेल्फी लेते हुए एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। इसी मामले में समीर वानखेड़े का ग्राफ गिरना शुरु हुआ। उन पर करोड़ों रुपये की वसूली करने के आरोप लगे। बाद में उनकी NCB से विदाई भी हो गई।