अमृतपाल की खालिस्तान की मांग करने की हिम्मत इसलिए हुई क्योंकि पीएम और भागवत हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं : अशोक गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या हो गई लेकिन उन्होंने खालिस्तान बनने नहीं दिया

Updated: Apr 01, 2023, 10:36 AM IST

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह का हवाला देते हुए बीजेपी और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला है। सीएम गहलोत ने कहा कि अमृतपाल का घटनाक्रम देश में बन रहे माहौल का ही नतीजा है। खालिस्तान की मांग करने की उसकी हिम्मत इसीलिए हुई क्योंकि पीएम मोदी और मोहन भागवत हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं। 

सीएम गहलोत ने कहा कि अमृतपाल सिंह खालिस्तान की मांग करता है। लेकिन उसके ऐसी मांग करने की हिम्मत कैसी हुई? वह कहता है कि प्रधानमंत्री मोदी और मोहन भागवत हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं तो वो खालिस्तान की मांग क्यों नहीं कर सकता? सीएम गहलोत ने कहा कि उसकी हिम्मत इसलिए हुई क्योंकि देश में ऐसा माहौल बन गया है, ऐसी मांग करने की हिम्मत इसलिए हुई कि आप हिंदू राष्ट्र की बात कैसे कर सकते हो? 

सीएम गहलोत ने कहा कि इंदिरा गांधी की हत्या हो गई लेकिन उन्होंने खालिस्तान नहीं बनने दिया। सीएम गहलोत ने इस पूरे प्रकरण को देश में धर्म के नाम पर की जा रही राजनीति का ही परिणाम करार दिया। सीएम गहलोत ने कहा कि लोगों को धर्म के नाम पर खुश करना बड़ा आसान होता है लेकिन हमें सभी जातियों और सभी धर्म के लोगों को साथ लेकर चलना चाहिए। 

सीएम गहलोत ने कहा कि तोड़ना आसान काम होता है लेकिन जोड़ना बड़ा मुश्किल। एक इमारत बनाने में कितना ही समय खाप जाता है लेकिन उसे पल भर में गिराया जा सकता है। जैसे उत्तर प्रदेश में भी योगी जी हैं जो बुल्डोजर भेज देते हैं। देश को अखंड और सुरक्षित रखने के लिए हर वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलना जरूरी है। 

पंजाब पुलिस पिछले दो हफ्तों से खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह की तलाश कर रही है लेकिन अब तक वह उसे गिरफ्तार करने में नाकाम रही है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के सहयोगियों को गिरफ्तार ज़रूर किया है लेकिन खुद अमृतपाल अब तक पुलिस को चकमा देने में सफल रहा है।