किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला, बीजेपी पर लगाया आरोप

हमले में गाड़ी के कांच फूटा, ट्वीट कर दी जानकारी

Updated: Apr 02, 2021, 06:37 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला, बीजेपी पर लगाया आरोप
photo courtesy: news18

राजस्थान। भारतीय यूनियन किसान के नेता प्रवक्ता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला हुआ है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला राजस्थान के अलवर ज़िले में हुआ है, जहां किसान नेता टिकैत की कार के शीशे तोड़ दिया गया है।उनके काफिले को काले झंडे भी दिखाए गए हैं।

 काफ़िले में हुए हमले के बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा 'राजस्थान के अलवर जिले के ततारपुर चौराहा, बानसूर रोड़ पर भाजपा के गुंडों द्वारा जानलेवा पर हमला किए गए, लोकतंत्र के हत्या की तस्वीरें।' इससे पहले राकेश टिकैत ने आज ट्वीट कर कहा कि भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के युवा प्रदेश अध्यक्ष रवि आजाद की गिरफ्तारी बर्दाश्त नहीं होगी। रवि आज़ाद को रिहा करे सरकार नही तो आंदोलन झेलने के लिए तैयार रहे।

 

 

गौरतलब है टिकैत के काफिले पर यह हमला उस समय हुआ जब वो अलवर के हरसोरा गांव से बानसूर की ओर जा रहे थे। तभी ततारपुर गांव के आसपास उनके काफिले पर हमला हो गया। टिकैत शुक्रवार को हरसोरा में एक सभा को संबोधित करने पहुंचे हुए थे। सभा खत्म होने के बाद वे बूंसर के लिए निकले थे। टिकैत ने अपने ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें उनकी कार के पिछले हिस्से का शीशा टूटा हुआ दिखाई दे रहा है। वीडियो में कुछ रोड पर नारेबाजी भी करते हुए नजर आ रहे हैं।  टिकैत ने इसके लिए बीजेपी पर आरोप लगाया है।उन्होंने कहा कि बीजेपी के गुंडों द्वारा उन पर जानलेवा हमला किया गया है।

उल्लेखनीय है राष्ट्रीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत कृषि क़ानून  के विरोध में देश के कई हिस्सों के दौरा कर रहे हैं।किसानों की महापंचायत में शामिल होकर कृषि कानून की खामियों के बारे में किसानों को बता रहे हैं।