Bharat Bandh: कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर किसान, तेजस्वी ने निकाली ट्रैक्टर रैली

कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर किसान

Updated: Sep 25, 2020 03:13 PM IST

Bharat Bandh: कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर किसान, तेजस्वी ने निकाली ट्रैक्टर रैली
Photo Courtesy: Asianet News

केंद्र के कृषि विधेयकों के खिलाफ किसानों का भारत बंद

 

प्रियंका बोलीं- न दाम मिलेगा, न सम्मान

10:35 AM By Humsamvet

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि किसानों से MSP छीन ली जाएगी. उन्हें कांट्रेक्ट फार्मिंग के जरिए खरबपतियों का गुलाम बनने पर मजबूर किया जाएगा. न दाम मिलेगा, न सम्मान. किसान अपने ही खेत पर मजदूर बन जाएगा. भाजपा का कृषि बिल ईस्ट इंडिया कम्पनी राज की याद दिलाता है. हम ये अन्याय नहीं होने देंगे.

 

 

 


 

तेजस्वी ने निकाली ट्रैक्टर रैली

10:02 AM By Humsamvet

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कृषि बिल के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली है. इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि सरकार ने हमारे 'अन्नदात' को 'निधि दात' के माध्यम से कठपुतली बना दिया है. कृषि बिल किसान विरोधी है. सरकार ने कहा था कि वे 2022 तक किसानों की आय को दोगुना करेंगे, लेकिन ये बिल उन्हें और गरीब बना देगा. कृषि क्षेत्र का कॉर्पोरेटकरण किया गया है.

 


दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा कड़ी

09:56 AM By Humsamvet

दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है. दरअसल, कृषि बिल के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है. इसके बाद दिल्ली बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.


 

किसानों के समर्थन में दुकानदारों ने बंद की दुकान

09:34 AM By Humsamvet

कृषि बिल के खिलाफ सड़क पर उतरे किसानों को स्थानीय लोगों का सहयोग मिल रहा है. पंजाब के संगरूर के बाजार बंद हैं. दुकानदारों का कहना है कि हमने दुकानें खुद अपनी मर्जी से बंद की है, क्योंकि अगर किसान नहीं बचेगा तो हमारे पास कौन आएगा. हम भी मर जाएंगे इसलिए हम किसानों का सहयोग दे रहे हैं. ऐसा पहली बार हुआ है कि पंजाब बंद बुलाने पर इतने बड़े स्तर पर खुद दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद की हो, वरना दिन के समय प्रदर्शनकारी बाजार में जाकर दुकानें बंद करवाते हैं.