बीजेपी शुरु करेगी घर-घर जोड़ो अभियान, दलित वोटरों को लुभाने की तैयारी

14 अप्रैल से बीजेपी देशव्यापी स्तर पर इस अभियान को शुरु करेगी, इसके अंतर्गत ख़ुद बीजेपी के शीर्ष स्तर के नेता पार्टी के अनुसूचित जाति मोर्चा के साथ सक्रिय तौर पर दिखाई देंगे

Publish: Mar 06, 2023, 06:28 PM IST

नई दिल्ली। ब्राह्मण और बनियों की पार्टी के नाम से विख्यात बीजेपी अब देश भर के दलित वोटरों को भी लुभाने के प्रयास में जुट गई है। अप्रैल महीने में बीजेपी एक देशव्यापी अभियान की शुरुआत करने जा रही है जिसके तहत वह देश भर के दलितों को जोड़ने का प्रयास करेगी।

बीजेपी के इस अभियान में ख़ुद पार्टी के शीर्ष स्तर के नेता सक्रिय तौर पर अपनी भूमिका निभाएंगे। बीजेपी ने इस अभियान का नाम घर से घर जोड़ो दिया है। इसका आग़ाज़ बाबा साहेब अंबेडकर की जयंती के दिन करने की योजना बनाई गई है। लिहाज़ा 14 अप्रैल को बीजेपी इस अभियान की शुरुआत करेगी।

बीजेपी ने इस अभियान को सफल बनाने की ज़िम्मेदारी अपने अनुसूचित जाति मोर्चा को दी है। हालांकि पार्टी के शीर्ष स्तर के नेता भी अनुसूचित जाति मोर्चा के साथ सक्रिय नज़र आएंगे। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री मोदी भी इस अभियान में सक्रिय नज़र आ सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अभियान के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दलितों से संबंधित कार्यक्रम भी कर सकते हैं। बीजेपी के इस अभियाiन का लक्ष्य 2024 लोकसभा चुनाव में दलित वोटरों को साधना है। चुनावों में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी अधिक से अधिक आदिवासियों को अपने पाले में करना चाहती थी इसलिए बीजेपी ने आम चुनावों से एक वर्ष पहले ही दलितों को साधने के लिए अभियान शुरु करने का योजना बनाई है।