समस्तीपुर से भाजपा के विधान पार्षद हरिनारायण चौधरी का निधन, कार्यकर्ताओं में शोक

पटना में इलाज के दौरान आइजीआइएमएस में हुआ निधन, उनका पार्थिक शरीर समस्तीपुर स्थित आवास पर लाया गया। हरिनारायण चौधरी समस्तीपुर से दो बार स्थानीय निकाय क्षेत्र से विधान पार्षद चुने गए थे ।

Updated: May 01, 2021, 06:11 PM IST

समस्तीपुर से भाजपा के विधान पार्षद हरिनारायण चौधरी का निधन, कार्यकर्ताओं में शोक
Photo courtesy: dainik jagran

पटना। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधान पार्षद  हरिनारायण चौधरी का आज निधन हो गया। वे 77 वर्ष के थे। बीजेपी एमएलसी हरिनारायण चौधरी बीमार चल रहे थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। बताया जा रहा है उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनका आईजीएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा था। शुक्रवार देर रात 12 बजे बीजेपी नेता ने इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान  में अंतिम सांस ली। उनके निधन की ख़बर सुनकर भाजपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। 
गौरतलब है कि हरिनारायण चौधरी 2003 में पहली बार कांग्रेस के प्रत्याशी के रुप में समस्तीपुर से विधान पार्षद चुने गए थे। 2009 के चुनाव में राजद प्रत्याशी रोमा भारती से हारने के बाद एक बार फिर 2015 में भाजपा के टिकट पर समस्तीपुर से स्थानीय निकाय क्षेत्र से विधान पार्षद चुने गए।


पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी। इसके चलते उनकी कोरोना जांच कराई गई जिसमें टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जाँच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें पटना के आईजीएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन लगातार ऑक्सीजन लेवल कम होने के कारण इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इधर, हरीनारायण चौधरी के निधन की सूचना मिलते ही पूरे समस्तीपुर जिले में शोक की लहर उठ गई है। सीएम नीतीश कुमार ने निधन पर गहरा दुःख जताया है।

बिहार में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। बिहार में एक दिन में रिकार्ड 15 हजार 853 नए कोरोना संक्रमितों मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 24 घण्टे पूर्व की तुलना में 2764 अधिक नए संक्रमित मिले। 24 घंटे में नए संक्रमितों की संख्या में 17.43 फीसदी की बढ़ोतरी हो गयी। जबकि गुरुवार को राज्य में 13,089 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई थी और संक्रमण की दर 13.35 फीसदी थी।