हिटलर की तरह है भाजपा की झूठ नीति, एनसीपी चीफ शरद पवार का केंद्र सरकार पर तीखा हमला

शरद पवार ने कहा कि 'भाजपा सत्ता में है और उन्होंने एक ऐसा प्रचार सिस्टम बनाया हुआ है जो बहुत उग्र है। भाजपा ऐसे काम कर रही है, जैसे हिटलर ने जर्मनी में प्रोपेगैंडा सिस्टम चलाया था।

Updated: Jan 05, 2024, 11:00 AM IST

मुंबई। एनसीपी चीफ शरद पवार ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है। पवार ने भाजपा सरकार की तुलना हिटलर शासन से करते हुए कहा कि भाजपा ऐसे काम कर रही है, जैसे हिटलर ने जर्मनी में प्रोपेगैंडा सिस्टम चलाया था। पवार ने कहा कि पीएम मोदी सिर्फ गारंटी देते हैं लेकिन उनकी गारंटी पूरी नहीं होती। 

पवार ने गुरुवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के शिरडी में आयोजित पार्टी के एक सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुआ कहा, 'भाजपा सत्ता में है और उन्होंने एक ऐसा प्रचार सिस्टम बनाया हुआ है जो बहुत उग्र है। भाजपा ऐसे काम कर रही है, जैसे हिटलर ने जर्मनी में प्रोपेगैंडा सिस्टम चलाया था। भाजपा, केरल, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, दिल्ली, पंजाब, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड में सत्ता में नहीं है। देश में भाजपा के खिलाफ माहौल बन रहा है।'

पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आश्वासन दिया गया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी और जिनके पास पक्के घर नहीं हैं, उन्हें शहरी क्षेत्रों में घर दिया जायेगा लेकिन इन वादों को पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि मोदी ने आश्वासन दिया था कि 2024-25 तक भारत पांच हजार अरब अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बन जायेगा, लेकिन यह उसका 50 प्रतिशत भी नहीं है।

पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ गारंटी देते हैं, लेकिन गारंटी पूरी नहीं करते। उन्होंने कहा कि आज देश में बेरोजगारी के कारण युवा पीढ़ी परेशान है। उन्होंने 13 दिसंबर को संसद की सुरक्षा में हुई चूक की उस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जब हमारे सांसदों ने जानना चाहा कि उनकी (सुरक्षा में हुई चूक की घटना में शामिल लोगों की) क्या मांग है और उन्होंने प्रधानमंत्री और गृह मंत्री से बयान देने के लिए दबाव डाला, तो विपक्षी सदस्यों को निलंबित कर दिया गया।