BSP सुप्रीमो मायावती का बड़ा ऐलान, भतीजे आकाश आनंद को घोषित किया अपना उत्तराधिकारी

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। पार्टी पदाधिकारियों की बैठक के दौरान मायावती ने यह ऐलान कर हर किसी को हैरान कर दिया।

Updated: Dec 10, 2023, 01:55 PM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी अध्यक्ष मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है। लोकसभा चुनाव 2024 से पहले मायावती ने बड़ी घोषणा की। बताया जा रहा है कि मायावती ने लखनऊ में आयोजित पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में यह घोषणा की है।

आकाश आनंद अभी तक बैकग्राउंड में रहकर पार्टी के लिए काम कर रहे थे। हाल ही में सम्पन्न हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने राज्य में यात्रा भी की थी। उन्होंने 150 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने वाली साढ़े तीन हजार किलोमीटर की ‘सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय संकल्प यात्रा’ की थी।

आकाश आनंद ने बसपा सुप्रीमो मायावती के छोटे भाई आनंद कुमार पुत्र हैं। कहा जा रहा है कि बीते कई विधानसभा और लोकसभा चुनाव में लगातार हार के बाद मायावती नई पीढ़ी को नेतृत्व देने पर विचार कर रही थीं। इसीलिए आकाश को कई चुनावी राज्यों में प्रभारी भी बनाया गया था।

आकाश की स्कूली शिक्षा गुरुग्राम से हुई है। उन्होंने लंदन से मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री ली है। वह 2017 से राजनीति में सक्रिय हैं। आकाश आनंद अभी बसपा में नेशनल को-ऑर्डिनेटर के पद पर हैं।