By Elections: बीजेपी ने जारी की 5 राज्यों के लिए उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें किसे कहां से मिला टिकट

BJP Candidates List: 5 राज्यों में कुल 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित, गुजरात की 7 में से 3 सीटों पर कांग्रेस से आए नेताओं को टिकट

Updated: Oct-11, 2020, 05:23 PM IST

By Elections: बीजेपी ने जारी की 5 राज्यों के लिए उम्मीदवारों की सूची, यहां देखें किसे कहां से मिला टिकट
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। बीजेपी ने आगामी विधानसभा उपचुनाव में पांच राज्यों के प्रत्याशियों की सूची आज जारी कर दी। पार्टी के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर पांच राज्यों की 16 विधानसभा सीटों के सभी उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। जिन राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए वे हैं -गुजरात, झारखंड, मणिपुर, छत्तीसगढ़ और ओडिशा।

गुजरात की तीन सीटों पर कांग्रेस से आए नेताओं को मौका

बीजेपी ने गुजरात की 7 सात में से 3 सीटों पर कांग्रेस से बीजेपी में आए नेताओं को मौका दिया है। पार्टी के इस फैसले से प्रदेश के सियासी गलियारों में गहमा-गहमी शुरू हो गई है। कांग्रेस से पाला बदलकर बीजेपी का दामन थामने वाले इन तीन उम्मीदवारों के नाम हैं - कप्रादा से जीतु चौधरी, अबदासा से प्रद्युम्न सिंह जडेजा और धारी से जेवी ककड़िया का नाम शामिल है। इसके अलावा पार्टी ने मोरबी से बृजेश मिश्रा, गढड़ा से आत्माराम परमार, कर्जन से अक्षय पटेल और दंग्स से विजय पटेल को मौका दिया है। 

छत्तीसगढ़ की अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित मरवाही विधानसभा सीट से डॉ गंभीर सिंह बीजेपी के उम्मीदवार होंगे। वहीं झारखंड की दो सीटों दुमका और बेरमो से पार्टी ने डॉ लुइस मरांडी और योगेश्वर महतो को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा मणिपुर की चार सीटों पर वानगोई से ओइनाम लुखोई सिंह, वंगजिन टेनथा से पोनम ब्रोजन सिंह, सैतु से नागमथंग हाओकीप और सिंघात से जी एस हैपु पर पार्टी ने भरोसा जताया है। 

और पढ़ें: Jagan Mohan Reddy चंद्रबाबू के साथ मिलकर मेरी सरकार गिराना चाहते हैं सुप्रीम कोर्ट के जज

बीजेपी ने ओडिशा के बालासोर से मानस कुमार दत्ता और तिरतोल से राजकिशोर बेहरे को अपना उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने रविवार को प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से इसकी सूचना देते हुए कहा है कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के दौरान बीजेपी चीफ जेपी नड्डा की अध्यक्षता में इन उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगी है।

बता दें कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग देशभर की 54 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का एलान कर चुका है। देश के 10 राज्यों में 3 नवंबर को उपचुनाव होने हैं। वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी और उसी दिन सभी सीटों के नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।