कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जस्टिन ट्रूडो के दावों को किया खारिज, कहा वोट बैंक के लिए ऐसा कर रहे हैं ट्रूडो

कनाडा के प्रधानमंत्री द्वारा लगाए गंभीर आरोपों पर पलटवार करते हुए कैप्टन बोले कि वह वोट-बैंक के जाल में फंस गए है।

Publish: Sep 20, 2023, 03:55 PM IST

चंढीगड़। जून माह में कनाडा के एक गुरुद्वारे के सामने खालिस्तानी कार्यकर्ता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हो गई थी। इस हत्या में भारत का हाथ बता कर कनाडा के प्रधानमंत्री ट्रूडो ने भारत के राजदूत पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। इसके बाद यह मुद्दा गर्मा गया। अब पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कनाडाई प्रधानमंत्री के दावों को खारिज किया है। 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि यह हत्या गुरुनानक सिख गुरुद्वारे के प्रबंधन के भीतर गुटीय झगड़े का नतीजा थी। ट्रूडो केवल वोट-बैंक की राजनीति कर रहे हैं। और उन्होंने कनाडा व भारत के बीच राजनयिक संबंधों को दांव पर लगा दिया। ट्रूडो बिना सबूत के ही भारत पर आरोप लगा रहे हैं। कनाडा में उन्होंने खालिस्तानियों को अपनी मर्जी के काम करने की अनुमति दी है।

इसके साथ ही कैप्टन अमरिंदर ने भारत सरकार के द्वारा कनाडाई राजनयिक को निष्कासित करने के फैसले को सही बताया। उन्होंने कहा कि यह एक अकाट्य सच है कि कनाडा में ट्रूडो प्रशासन ने भारत विरोधी ताकतों को खुली छूट दे रखई है। वे 2018 में भारत यात्रा के दौरान अमृतसर के एक होटल में ट्रूडो से मिले थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस दौरान उन्हें कनाडा के हालात के बारे में बाताया था। लेकिव ट्रूडो ने कुछ सुधार करने की बजाए और ज्यादा महौल खऱाब कर जिया।

बता दें बीत दिनों खालिस्तानी कार्यकर्ता की कनाडा में हत्या हो गई थी। कनाडा के प्रधानमंत्री ने इस हत्या में भारत के राजनयिक का हाथ बताया। इसके बाद उन्होंने भारतीय राजनयिक  पवन कुमार राय को निस्कासित कर दिया। वहीं कनाडा के जवाब में भारत ने भी कनाडा के राजनयिक को निस्कासित कर दिया।