CBI Raid: कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर सीबीआई के छापे, कांग्रेस ने कहा, न डरेंगे, न झुकेंगे

Congress Reacts: पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा, बीजेपी हमेशा करती है बदले की राजनीति और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश

Updated: Oct 05, 2020, 06:58 PM IST

CBI Raid: कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार पर सीबीआई के छापे, कांग्रेस ने कहा, न डरेंगे, न झुकेंगे
File Photo Courtesy: NDTV

केंद्र सरकार की जांच एजेंसी सीबीआई ने आज कांग्रेस नेता और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार के ठिकानों पर छापेमारी की। खबर है कि छापेमारी की ये कार्रवाई कर्नाटक में कई जगहों के अलावा मुंबई में भी की गई है। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस छापेमारी को बीजेपी की बदले की राजनीति का हिस्सा बताया है। 

सिद्धारमैया ने इस बारे में ट्वीट किया है कि "बीजेपी हमेशा से ही बदले की राजनीति और जनता का ध्यान भटकाने की कोशिश करती रही है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के घर पर हालिया सीबीआई छापेमारी उपचुनाव को लेकर हमारी तैयारियों को पटरी से उतारने की एक कोशिश है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं. 

 

 

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी डी के शिवकुमार पर सीबीआई की छापेमारी पर तीखी प्रतिक्रया जाहिर की है। सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी-येदुरप्पा की सरकारें और उनके सहयोगी संगठनों – सीबीआई,ईडी, इनकम टैक्स यह जान लें कि उनकी नापाक कोशिशों से कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं।

 

 

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक अधिकारियों ने दावा किया है कि ईडी और इनकम टैक्स विभाग को मनी लॉन्डरिंग और टैक्स चोरी की जांच के दौरान कुछ इनपुट मिले थे। सीबीआई ने इसी इनपुट के आधार पर केस फाइल किया है, जिसके तहत डीके कुमार के आवास पर छापे मारे गए हैं।