बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले चार नेताओं के घर CBI का छापा, RJD ने बताया बदले की कार्रवाई

राष्ट्रीय जनता दल के सांसद अशफाक करीम और विधान पार्षद सुनील सिंह के घर आज सुबह सीबीआई ने छापा मारा है

Updated: Aug 24, 2022, 11:03 AM IST

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले चार नेताओं के घर CBI का छापा, RJD ने बताया बदले की कार्रवाई

पटना। बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई सक्रिय हो गई है। सीबीआई ने आरजेडी के चार नेताओं के घर छापेमारी कर रही है। 

सीबीआई की ओर से आरजेडी के सांसद अशफाक करीम और विधान पार्षद सुनील सिंह के घर ये कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा RJD से ही राज्यसभा सांसद फैयाद अहमद के मधुबनी स्थित आवास पर भी CBI की रेड पड़ी है। साथ ही एमएलसी सुबोध राय के यहां भी छापेमारी चल रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जमीन के बदले नौकरी देने संबंधित मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने ये छापेमारी की है। सीबीआई द्वारा दर्ज केस में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ,उनकी पत्नी राबड़ी देवी सहित उनकी बेटी भी आरोपी हैं। हैरानी की बात ये है कि ये कार्रवाई ऐसे समय में हो रही है जब आज ही बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है।

छापेमारी को लेकर आरजेडी एमएलसी और बिस्कोमान पटना के अध्यक्ष सुनील सिंह का बयान भी आया है। उन्होंने कहा कि यह जानबूझकर किया जा रहा है। इसका कोई मतलब नहीं है। वे यह सोचकर ऐसा कर रहे हैं कि डर के मारे विधायक उनके पक्ष में आएंगे। सुनील सिंह आरजेडी के कोषाध्यक्ष होने के साथ ही लालू परिवार के बेहद करीबी माने जाते हैं।