राबड़ी देवी के आवास पर पहुंची सीबीआई, जमीन के बदले नौकरी मामले में कर रही है पूछताछ

जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई राबड़ी आवास पहुंची है। इस केस में 15 मार्च को राबड़ी, लालू यादव और मीसा यादव की पेशी है। राबड़ी देवी से इस समय सीबीआई की पूछताछ चल रही है।

Updated: Mar 06, 2023, 11:56 AM IST

पटना। सीबीआई की टीम बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के पटना स्थित आवास पर पहंची हैं। बताया जा रहा है कि जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में सीबीआई यहां पहुंची है। सूत्रों के मुताबिक यह राबड़ी देवी के घर पर कोई छापे की कार्रवाई नहीं है, बल्कि लैंड फॉर जॉब घोटाले में आगे की पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम पहुंची है। सीबीआई की टीम राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है। इस केस में 15 मार्च को राबड़ी देवी, लालू यादव और मीसा भारती की पेशी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जब सीबीआई की टीम राबड़ी आवास पर पहुंची, तब बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव भी घर के अंदर ही थे। सीबीआई की टीम को अचानक देखकर सभी हैरान रह गए। सीबीआई अधिकारियों के आने के बाद तेजस्वी वहां से बाहर चले गए। दरअसल, राजभवन ने राज्यपाल द्वारा अल्पाहार का आयोजन किया गया था। तेजस्वी इसमें शामिल होने राजभवन पहुंचे। इसके बाद वह विधानसभा भी जाएंगे।

यह भी पढ़ें: भारत में अजनबी बना दिए गए हैं अल्पसंख्यक, पूर्व नौकरशाहों ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

आरजेडी के वरिष्ठ नेता और पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इस मामले पर कहा कि यह तो सभी लोग जानते हैं कि लगातार विपक्षी दलों को किस तरह से केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से इसको (सीबीआई) तोता बनाकर बीजेपी इसका दुरुपयोग कर रही है। आईटी, ईडी, सीबीआई को तो हमलोग कहते हैं कि ये बीजेपी के तीन जमाई हैं। मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि फिलहाल किस लिए टीम पहुंची है इसकी जानकारी नहीं है।

बता दें कि रेलवे की नौकरी के लिए जमीन घोटाले में मई 2022 में सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी। एफआईआर में आरोप लगाया गया था कि रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के बदले जमीन लालू यादव और उनके परिवार को हस्तांतरित की गई। ये मामला 2004-2009 के बीच का है, जब लालू रेल मंत्री थे।सीबीआई की एफआईआर में लालू, पत्नी राबड़ी, बेटी मीसा और हेमा के नाम हैं। एफआईआर में 12 अन्य के नाम हैं, जिन्हें कथित तौर पर जमीन के बदले में नौकरी मिली।