ओलंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने वालों को एक लाख रुपये का इनाम देगी दिल्ली पुलिस

छत्रसाल स्टेडियम में सागर राणा की हत्या को लेकर फरार चल रहे पहलवान सुशील कुमार की सूचना देने पर एक लाख रूपये दिया जाएगा। इसके अलावा, सुशील कुमार के साथी अजय पर भी पुलिस ने 50 हजार रुपये का इनाम रखा है।

Updated: May 18, 2021, 05:30 AM IST

Photo courtesy: NDTV
Photo courtesy: NDTV

दिल्ली। छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर राना कि मौत के मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को फरार चल रहे दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और उनके अन्य साथियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। इसके अलावा इनाम की घोषणा की गई है। दिल्ली पुलिस ने दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की सूचना देने वाले को 1 लाख रुपए और उनके सहयोगी अजय कुमार की जानकारी देने वाले को 50,000 रुपए के इनाम की घोषणा की है। 

दिल्ली की एक अदालत ने छत्रसाल स्टेडियम विवाद मामले में दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और छह अन्य लोगों के खिलाफ  गैर-जमानती वारंट जारी किए हैं। इस विवाद में एक 23 वर्षीय पहलवान सागर राना की मौत हो गई थी। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी। पिछले रविवार को इसी मामले में सुशील कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था


दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, '' हमने अदालत से पहलवान सुशील कुमार और अन्य छह लोगों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का अनुरोध किया था जिसे स्वीकार कर लिया गया है और इन सभी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए गए हैं।'' पिछले रविवार की शाम एक लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था। पुलिस ने इस मामले में पीड़ितों के बयान पहले ही दर्ज कर लिए हैं। 


अधिकारी ने कहा कि सुशील सहित कई व्यक्तियों का पता लगाने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस सुशील की भूमिका की जांच कर रही है क्योंकि उनके खिलाफ आरोप लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस सुशील कुमार के ससुर सतपाल सिंह समेत कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। हालांकि अभी तक सुशील के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

पीड़ितों का आरोप है कि झगड़े के समय सुशील वहां मौजूद था। दरअसल, पिछले मंगलवार को उत्तरी दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में हुए विवाद में 23 साल के सागर और उसके दो दोस्तों की कथित तौर पर कुछ अन्य पहलवानों ने बुरी तरह पिटाई की थी, जिसमें सागर की मौत हो गई थी। पुलिस के मुताबिक इस विवाद में सुशील कुमार, अजय, प्रिंस दलाल, सोनू, सागर, अमित और अन्य लोग शामिल थे। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता और आर्म्स एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस हरियाणा के झज्जर के रहने वाले प्रिंस दलाल को पहले ही पकड़ चुकी है।