सिंधिया के मंत्रालय का हैरतअंगेज कारनामा, बैंकॉक के एयरपोर्ट को बताया चेन्नई एयरपोर्ट

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शुक्रवार को चेन्नई एयरपोर्ट की तीन तस्वीरें ट्वीट किया था, इनमें से एक चेन्नई की नहीं बल्कि बैंकॉक की थी, हालांकि, बवाल बढ़ने पर ट्वीट को डिलीट कर लिया गया

Updated: Aug 02, 2021, 03:48 AM IST

नई दिल्ली। ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनते ही केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने हैरतअंगेज कारनामा कर दिखाया है। मंत्रालय द्वारा बैंकॉक के एक एयरपोर्ट पर दावा करने का मामला सामने आया है। उड्डयन मंत्रालय का कहना है कि यह एयरपोर्ट बैंकॉक का नहीं बल्कि भारत का है। हालांकि, बवाल बढ़ने के बाद मंत्रालय द्वारा अपनी बात वापस ले ली गई।

दरअसल, शुक्रवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बैंकॉक के एक एयरपोर्ट की तस्वीर को चेन्नई एयरपोर्ट बताकर ट्वीट किया था। मंत्रालय ने ट्वीट में लिखा कि, 'शानदार भारतीय हवाई अड्डे! एशिया चेन्नई के डेट्रायट में स्थित, चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पैसेंजर्स ट्रैफिक के मामले में भारत का चौथा सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है। साल 2020 में, चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर करीब 22.2 मिलियन यात्री आए।' 

मंत्रालय ने अपने आधिकारिक हैंडल से तीन तस्वीरें भी साझा किया। हालांकि, इनमें से एक तस्वीर बैंकॉक की मशहूर सुवर्णभूमि हवाईअड्डे की तस्वीर निकली। प्रमुख फैक्ट चेकिंग वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ ने भी रिवर्स इमेज सर्च के हवाले से बताया कि इनमें जो पहली तस्वीर है वह चेन्नई की नहीं बैंकॉक की है। 

ऐसे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय का दावा झूठा साबित हुआ, जिसमें ये कहा गया कि यह चेन्नई एयरपोर्ट है। बहरहाल, मामले पर बवाल बढ़ने के बाद मंत्रालय ने उस ट्वीट को डिलीट कर दिया है। लेकिन इस बारे में मंत्रालय की ओर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।