हिमाचल के कुल्लू में फटा बादल, 9 गाड़ियां बहीं, 1 व्यक्ति की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के गांवों में रविवार देर रात बादल फटने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन घायल हो गए।

Updated: Jul 17, 2023, 11:58 AM IST

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में एक बार फिर से भारी बारिश ने तबाही मचाई है। कुल्लू के सेऊबाग और काईस में रविवार देर रात बादल फटा है। यहां पर बादल फटने से फ्लैश फ्लड आया है। फ्लश फ्लड में बहने से एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि 3 अन्य घायल हैं। काईस और सेऊबाग में घरों में मलबा घुस गया है और साथ ही कई गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीती रात ढाई बजे की यह घटना है। मनाली विधानसभा क्षेत्र के काईस और सेऊबाग में फ्लैश फ्लड आया है। रात को नाले में मलबा और पानी आने से लोगों ने भागकर जान बचाई है। फिलहाल, तीनों घायलों को 108 एम्बुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया है।।एसडीएम कुल्लू मौके के लिए रवाना हुए हैं।

बताया जा रहा है कि कुछ मकानों को भी नुक़सान हुआ है। शुरुआती जानकारी में पता चला है कि खराहल घाटी के न्यूली जवाणी नाला में बाढ़ आ गई और कई दुकानों और मकानों को नुकसान हुआ है। सड़क पर भी मलबा आया है। डीएसपी हैडक्वार्टर राजेश ठाकुर ने बताया कि घटना में 1 शख्स की मौत हुई है, जबकि 9 गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है।

बता दें कि हाल ही में कुल्लू जिले में बाढ़ और फ्लैश फ्लड के बाद से अब तक कुल्लू जिले में 26 शव मिल चुके हैं। इनमें से 8 शव श्रीखंड महादेव यात्रा पर गए लोगों के हैं, जबकि मनाली से कुल्लू तक ब्यास नदी से शव बरामद हुए हैं। कुछ शवों की पहचान बाकी है, जबकि अन्य परिजनों को सौंप दिए गए।