Randeep Surjewala : BJP कर रही प्रजातंत्र का चीरहरण

Rajasthan Political Crisis : ऑडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत की गिरफ्तारी की माँग

Publish: Jul 17, 2020 06:07 PM IST

Randeep Surjewala : BJP कर रही प्रजातंत्र का चीरहरण

नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और उनके सहयोगी बीजेपी नेता के तथाकथित ऑडियो टेप पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने राज्य में सत्ता की लूट मचा रखी है। सुरजेवाला ने जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र शेखावत पर राज्य के कांग्रेसी विधायकों की खरीद फरोख्त करने में संलिप्त होने का आरोप लगाया है। 

कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने शेखावत के वायरल ऑडियो टेप पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रथम दृष्टि से राजस्थान कांग्रेस सरकार गिराने की साज़िश में केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के खिलाफ एसओजी को जांच हेतु निर्देश दिए जाएं। सुरजेवाला ने कहा कि ऑडियो सुनने के बाद गजेन्द्र सिंह शेखावत की राज्य की कांग्रेस सरकार को गिराने में संलिप्तता सिद्ध होती है। और अगर जांच करने पर कांग्रेस का यह आरोप शेखावत पर सिद्ध हो जाता है तो जल्द से जल्द उनकी गिरफ्तारी की जाए।

राजस्थान में सियासत का हाई वोल्टेज ड्रामा जारी है। हर दिन के गुजरने के साथ ही प्रतिदिन राजस्थान की राजनीति में नया मोड़ आ रहा है। शुक्रवार देर शाम कांग्रेस कि ओर से तीन ऑडियो टेप जारी किए गए जिसमें तथाकथित रूप से केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और उनके सहयोगी बीजेपी नेता संजय जैन कांग्रेसी विधायक भंवर लाल शर्मा से फोन के ज़रिए संपर्क करते हुए सुनाई दे रहे हैं। बातचीत के दौरान यह दावा किया जा रहा है कि जल्द ही कांग्रेस के 30 विधायक पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो जाएंगे।

 

 

मामले की संपूर्ण जांच हो 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि इस पूरे राजनीति घटनाक्रम पर सिलसिलेवार तरीके से संपूर्ण जांच होनी चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि विधायकों की खरीद फरोख्त करने में पैसे का आदान - प्रदान कहां से हो रहा है ? कौन इतना काला धन मुहैया करा रहा है ? इन सबकी जांच होनी चाहिए। जांच में इस बात का खुलासा होना बेहद जरूरी है कि इस पूरे प्रकरण में केंद्र सरकार में प्रभावशाली पदों पर बैठे हुए कौनसे व्यक्ति शामिल हैं। सुरजेवाला ने कहा कि इस बात पर भी स्थिति स्पष्ट होनी चाहिए कि आखिर कितने व्यक्ति या विधायकों द्वारा सरकार गिराने के लिए पैसों का लेन देन हुआ है।

बीजेपी कोरोना से लड़ने की जगह सत्ता लूटने के फेर में पड़ी है 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी पर कोरोना से लड़ने के बनिस्बत राजस्थान की सरकार गिराने का आरोप लगाया है। सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी ने कोरोना महामारी के बीचों बीच मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सरेआम प्रजातंत्र का चीरहरण कर डाला। ऐसे समय में जब पूरा देश कोरोना से जूझ रहा था तब मोदी सरकार मानेसर ( गुड़गांव) से लेकर कर्नाटक तक कांग्रेस विधायकों को उठाकर सरकार गिराने की साज़िश करती रही। 

सुरजेवाला ने कहा कि मणिपुर, उत्तराखंड, अरुणाचल, गोवा, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश के बाद अब बीजेपी राजस्थान में लोकतंत्र की हत्या का खुला खेल खेल रही है। सुरजेवाला ने कहा कि देश भर में कोरोना के केस दस लाख के आंकड़े को पार कर चुके हैं। चीन का भारत की सीमा पर जबरन कब्जा है। लेकिन देश की सेवा की बजाए मोदी सरकार सत्ता की हवस मिटा रही है। 

पायलट के लिए दरवाज़े अब भी खुले 

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने पार्टी से बगावती रुक अख्तियार करने वाले नेता सचिन पायलट के संबंध में कहा कि उनके लिए दरवाज़े अब भी खुले हुए हैं। गौरतलब है कि विधायक दल की बैठक में शामिल न होने के कारण राजस्थान असेम्बली के स्पीकर ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके 18 समर्थक विधायकों को अयोग्य घोषित करने का नोटिस थमा दिया है। जिसके खिलाफ पायलट ने राजस्थान हाई कोर्ट का रुख किया है। उनका पक्ष हरीश साल्वे और मुकुल रोहतगी रखेंगे। तो वहीं कांग्रेस की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी पेश होंगे। आज राजस्थान हाई कोर्ट मामले की सुनवाई करेगी।