आंदोलनों की योजना बनाने के लिए कांग्रेस ने गठित की कमेटी, दिग्विजय सिंह को सौंपी कमान

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राष्ट्रीय मुद्दों पर आंदोलन की योजना बनाने के लिए 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, पार्टी ने इस पर रणनीति तैयार करने की कमान राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को सौंपी है, इस कमेटी में प्रियंका गांधी, रिपुन बोरा, रागिनी नायक और उदित राज सहित कुल 9 नेता शामिल हैं

Updated: Sep 02, 2021, 07:13 PM IST

आंदोलनों की योजना बनाने के लिए कांग्रेस ने गठित की कमेटी, दिग्विजय सिंह को सौंपी कमान

नई दिल्ली। राष्ट्र हित के मुद्दों पर कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार को घेरने की तैयारी तेज़ कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने इस सिलसिले में एक कमेटी का गठन किया है, जिसकी कमान कांग्रेस ने राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को सौंपी है। दिग्विजय सिंह के अलावा प्रियंका गांधी और रिपुन बोरा जैसे नेता भी इस कमेटी में शामिल हैं।  

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 9 सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। जो कि राष्ट्रीय मुद्दों पर आंदोलन की योजना तैयार करेगी। दिग्विजय सिंह की अगुवाई में यह कमेटी कांग्रेस के लिए आंदोलनों की रूपरेखा तैयार करेगी। दिग्विजय सिंह, प्रियंका गांधी, रिपुन बोरा के अलावा उदित राज, रागिनी नायक, उत्तम कुमार रेड्डी, मनीष चतरथ, बीके हरिप्रसाद, और ज़ुबेर खान इस कमेटी के हिस्सा होंगे।  

यह भी पढ़ें ः प्रधानमंत्री आवास के बाहर महिला कांग्रेस ने उड़ाए काले गुब्बारे, महंगाई के खिलाफ किया प्रदर्शन

कांग्रेस ने बीते कुछ दिनों से मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अख्तियार कर रखा है। संसद के मॉनसून सत्र के दौरान से ही कांग्रेस ने महंगाई, बेरोज़गारी, आंदोलनरत किसानों, पेगासस के मामले में मोदी सरकार पर हमला तेज़ कर रखा है। राहुल गांधी ने हाल ही में मोदी सरकार की नेशनल मॉनिटाइजेशन पाइपलाइन स्कीम और लगातार बढ़ती महंगाई पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हमला बोला है। गुरूवार को ही महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री आवास के बाहर रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया। अब कांग्रेस जनहित के मुद्दों को लेकर सरकार पर और हमलावर होने की योजना बना रही है।