डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर पर बवाल, सिगरेट पीती दिखीं मां काली, हाथ में LGBTQ का झंडा

सोशल मीडिया पर फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री पोस्टर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है, इस डॉक्यूमेंट्री पोस्टर में माता काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है, लोग एक्ट्रेस लीना मणिमेकलई की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं

Updated: Jul 04, 2022, 01:37 PM IST

डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर पर बवाल, सिगरेट पीती दिखीं मां काली, हाथ में LGBTQ का झंडा

मुंबई। फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की डॉक्यूमेंट्री काली के पोस्टर ने विवाद खड़ा कर दिया है। इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। साथ ही उनके एक हाथ में LGBTQ का झंडा है। सोशल मीडिया यूजर्स ने मेकर्स पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है और उन्हें अरेस्ट करने की डिमांड भी जा रही है।

डायरेक्टर, पोएट और ऐक्टर लीना मणिमेकलई ने 2 जून 2022 को अपनी डॉक्यूमेंट्री का पोस्टर ट्विटर पर शेयर किया था। इस पोस्टर के साथ उन्होंने जानकारी साझा करते हुए बताया कि वह काफी उत्साहित हैं क्योंकि उनकी डॉक्यूमेंट्री काली का कनाडा फिल्म फेस्टिव में लॉन्च हुआ है। 

लीना की इस डॉक्यूमेंट्री का नाम काली है। इस पोस्टर में मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है और इसे ही देख सोशल मीडिया पर यूजर्स भड़क गए हैं। मां काली की वेशभूषा में आर्टिस्ट एक हाथ में त्रिशूल तो एक हाथ में LGBTQ समुदाय के प्राइड फ्लैग को लिए नजर आ रही हैं। यह डाक्यूमेंट्री तमिल आर्ट कलेक्टिव और क्वीन समर इंस्टिट्यूट ने मिलकर बनाई है।

सोशल मीडिया यूजर्स इस डॉक्यूमेंट्री के मेकर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, 'हर दिन हिंदी धर्म की भावनाओं को आहात किया जाता है। ये हमारे सब्र का इम्तिहान लेते हैं।' लोग केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से लेकर पीएमओ को टैग कर इस मामले में हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं। 

बता दें कि हाल ही में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ब्रह्मास्त्र का ट्रेलर रिलीज हुआ था। इसमें रणबीर कपूर मंदिर में जाने के दौरान जूता पहने हुए दिखाई दे रहे थे। इसे लेकर भी ट्विटर यूजर्स ने धार्मिक भावनाएं आहात करने का आरोप लगाया था।