कोरोना को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट, आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

कोरोना की चौथी लहर की आहट के बीच पीएम मोदी आज दोपहर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं, बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल होंगे

Updated: Apr 27, 2022, 10:31 AM IST

कोरोना को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट, आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली। देश में बीते कुछ दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिला है। कुछ राज्यों में तो कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़े हैं। चौथी लहर की आहट के बीच प्रधानमंत्री मोदी आज दोपहर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल होंगे। पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ ये बैठक दोपहर 12 बजे वर्चुअली होगी।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि 'वह बुधवार दोपहर 12 बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे और कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।' इससे पहले पीएमओ ने बताया कि इस बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण कोरोना की वर्तमान स्थिति, टीकाकरण के विस्तार, बूस्टर डोज और कुछ राज्यों में कोरोना के मामलों को लेकर प्रेजेंटेशन देंगे।

यह भी पढ़ें: मोदी जी, बंद कराइए नफरत की राजनीति, 108 पूर्व नौकरशाहों ने प्रधानमंत्री को लिखा खुला खत

बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना का संक्रमण और मौतें फिर से बढ़ने लगी हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार अलर्ट है। रविवार को मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से आग्रह किया था कि कोविड से जुड़ी सावधानियों का पालन करते रहें। 

मंगलवार को देश में कोरोना के 2,483 नए मामले सामने आए थे। देश में एक्टिव केस अभी 15,636 हो गए हैं। इसके अलावा पाजिटिविटी दर 0.55 फीसद हो गई है। इसी बीच अब देश में 5 से 12 साल तक के बच्चों को भी वैक्सीन लेने की अनुमति मिल गई है।