कोरोना ने एक बार फिर पकड़ी रफ्तार, लगातार दूसरे दिन आए 43 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले

भारत में लगातार दूसरे दिन आए कोरोना संक्रमण के 43 हजार से ज्यादा मामले, केरल बना नया एपिसेंटर

Publish: Jul 29, 2021, 04:48 AM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर अपनी रफ्तार पड़कना शुरू कर दिया है। बुधवार को देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 43 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। संक्रमण के मामलों में आधे से ज्यादा मामले अकेले केरल से आए हैं। 

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को भारत में 43,509 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। जबकि 640 मरीजों की कोरोना के कारण जान चली गई। संक्रमण के मामलों में अकेले केरल से 22,056 मामले दर्ज किए गए। 

बीते 24 घंटों में एक अच्छी खबर यह है कि 38,465 लोगों ने कोरोना संक्रमण पर विजय पा ली, और अस्पतालों से छुट्टी पाकर अपने घरों की ओर लौट आए। कोरोना रिकवरी के इस आंकड़े के लिहाज से बुधवार को कोरोना के कुल एक्टिव मामलों में 4404 का इजाफा हुआ। 

कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक देश भर में तीन करोड़ 18 लाख से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं। जबकि चार लाख 22 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हो चुकी है। हालांकि तीन करोड़ से अधिक लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। 

देश भर में एक बार फिर से जिस तरह से संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है, उससे कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और बढ़ गई है। विशेषज्ञों के अनुमान के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर अगस्त के दूसरे पखवाड़े में शुरू हो सकती है और सितंबर में यह अपनी पीक पर पहुंच सकती है।