जिस दिन मैं भारत में पैर रखूंगा, उस दिन खत्म हो जाएगा कोरोना, भगोड़े बाबा नित्यानंद का अजीबोगरीब दावा

नित्यानंद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर कथित तौर पर वायरल हो रहा है, जिसमें नित्यानंद ने कहा है कि भारत में उसके पैर रखते ही कोरोना महामारी समाप्त हो जाएगी

Updated: Jun 09, 2021, 11:24 AM IST

जिस दिन मैं भारत में पैर रखूंगा, उस दिन खत्म हो जाएगा कोरोना, भगोड़े बाबा नित्यानंद का अजीबोगरीब दावा
Photo Courtesy: The Hans India

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत से कोरोना की समाप्ति को लेकर भगोड़े बाबा नित्यानंद ने एक अजीबोगरीब दावा किया है। नित्यानंद का कहना है कि जिस दिन वो भारत की सरजमीं पर अपने कदम रखेगा उस दिन भारत कोरोना के संक्रमण से मुक्त हो जाएगा। नित्यानंद का यह दावा कथित तौर पर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

नित्यानंद से उसके किसी शिष्य ने भारत में फैले कोरोना के संक्रमण से जुड़ा सवाल किया था। शिष्य ने पूछा था कि भारत से कोरोना कब जाएगा? इसके जवाब में नित्यानंद ने कहा कि उसके शरीर में अम्मन देवी ने प्रवेश कर लिया है। जिस दिन वह भारत में अपने कदम रख देगा, वैसे ही भारत से कोरोना महामारी समाप्त जाएगी। 

यह भी पढ़ें : भारी विरोध के बाद बीजेपी ने हटाई कार्यसमिति की सूची, अपने नेताओं के नाम के आगे लिख दी थी जाति

नित्यानंद एक स्वघोषित और भगोड़ा बाबा है। इस समय वह कैलासा नामक किसी जगह पर छुपा हुआ है। 2019 में उस पर जब अपहरण और यौन शोषण के आरोप लगे, इसके बाद वह भारत से फरार हो गया। नित्यानंद इक्वाडोर नामक द्वीप पर भाग गया। नित्यानंद का दावा है कि उसने वहां अपना एक देश बनाया है, जिसका नामक कैलासा है। भारत में जब कोरोना की दूसरी लहर फैली। तब भी उसने अपना एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि भारत से आने वाले लोगों का प्रवेश उसने अपने द्वीप पर वर्जित कर दिया है।