Digvijaya Singh: किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए हो रहा है ‘दीपिका-दीपिका’, सब कुछ पहले से स्क्रिप्टेड है

असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की मोदी सरकार की रणनीति पर बरसे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह

Updated: Sep-26, 2020, 07:23 PM IST

Digvijaya Singh: किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए हो रहा है ‘दीपिका-दीपिका’, सब कुछ पहले से स्क्रिप्टेड है
Photo Courtesy: Google

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने जनता के असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए बॉलीवुड कलाकारों से जुड़ी खबरों के इस्तेमाल की मोदी सरकार की रणनीति पर आज जमकर निशाना साधा की है। दिग्विजय सिंह ने ट्विटर पर मोदी सरकार की इस रणनीति के कई उदाहरण देते हुए लिखा है, “सब कुछ पहले से ही स्क्रिप्टेड है... कोरोना ज्यादा हुआ तो “सुशांत-सुशांत” , चीन ने हमारे जवान मारे तो “रिया-रिया”, GDP -23% हुई तो “कंगना-कंगना”, किसान सड़कों पर आए तो “दीपिका-दीपिका”....मोदी जी को “सपनों का सौदागर” इसीलिए तो कहते हैं।”

 

कोरोना काल में सिर्फ हिरोइनों के नशे की खबर !

दिग्विजय सिंह ने मोदी सरकार के साथ ही साथ उन टीवी चैनलों की भी खिंचाई की है, जो महत्वपूर्ण खबरों की जगह ऐसी ध्यान भटकाने वाली खबरों को तूल देते रहते हैं। उन्होंने यह अहम मसला उठाते हुए ट्विटर पर लिखा है, “कोविड से एक केंद्रीय राज्य मंत्री की मौत हो गयी। दो केंद्रीय मंत्री अस्पताल में हैं। उत्तर प्रदेश में दो मंत्रियों की मौत हो चुकी है। अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे हैं। और टीवी चैनलों की खबर है कि किस हीरोइन ने कौन सा नशा किया।”

डिजिटल इंडिया में सिर्फ सेलेक्टिव डेटा पर ज़ोर

दिग्विजय सिंह ने तंज़ करते हुए यह भी लिखा है कि मोदी ऐसा डिजिटल इंडिया तो चाहते हैं, जिसमें ज्यादा से ज्यादा डेटा उपलब्ध हो, लेकिन उनकी इस बात में एक पेंच है!  डेटा सिर्फ यह होना चाहिए कि सोशल मीडिया पर मोदी विरोधी पोस्ट कौन डाल रहा है और बॉलीवुड में कौन किस तरह का नशा कर रहा है! अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने मोदी सरकार की आंकड़े नहीं देने की आदत पर व्यंग्य करने वाला कार्टून भी शेयर किया है।