दिल्ली के एक और मंत्री पर ED का शिकंजा, समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के ठिकानों पर छापेमारी

ईडी की टीम गुरुवार सुबह दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर तलाशी लेने पहुंची, उन पर हवाला लेनदेन के तहत 7 करोड़ रुपये से अधिक की कस्टम चोरी का आरोप है।

Updated: Nov 02, 2023, 10:38 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज (2 नवंबर) प्रवर्तन निदेशायल ने पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बीच दिल्ली सरकार के एक और मंत्री पर ईडी का शिकंजा कस गया है। ईडी की टीम आज सुबह दिल्ली सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजकुमार आनंद के घर पहुंची है। मंत्री के सिविल लाइंस स्थित आधिकारिक आवास पर ED की टीम तलाशी ले रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज कुमार आनंद से जुड़ी 9 जगहों पर ईडी की टीम तलाशी ले रही है। मंत्री राजकुमार आनंद के घर के भीतर ईडी की टीम मौजूद है। वहीं बाहर सुरक्षा का सख्त पहरा है। उनके घर के बाहर सुरक्षा बल मौजूद है। घर के बाहर हथियारबंद सुरक्षा गार्ड को टहलते देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: IT Raids: चुनावी राज्य तेलंगाना में आयकर विभाग की दबिश, कांग्रेस नेता परिजात नरसिम्हा रेड्डी के ठिकानों पर छापेमारी

बताया जा रहा है कि आनंद के खिलाफ ये जांच प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, आनंद के खिलाफ डॉयरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) ने चार्जशीट दाखिल की है। उन पर हवाला लेनदेन के तहत 7 करोड़ रुपये से अधिक की कस्टम चोरी का आरोप है।

बता दें कि दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में पहले से ही जेल में बंद हैं। वहीं सांसद संजय सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ दिन पहले ईडी की टीम संजय सिंह के घर पर तलाशी के लिए पहुंची थी। वहीं सीएम अरविंद केजरीवाल को भी आज शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होना है। इस बीच एक और मंत्री के घर ईडी की टीम तलाशी ले रही है। राजकुमार आनंद के घर किस मामले में तलाशी ली जा रही है, यह जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।