JEE Advanced Results 2020: जेईई एडवांस के नतीजे घोषित, पुणे के रहने वाले चिराग फलोर बने टॉपर

चिराग फलोर बने टॉपर,विजयवाड़ा के गांगुला भुवन रेड्डी दूसरे, बेगूसराय के वैभव राज तीसरे नंबर पर, छात्राओं में कनिष्का मित्तल रहीं टॉपर

Updated: Oct 06, 2020 12:08 AM IST

JEE Advanced Results 2020:  जेईई एडवांस के नतीजे घोषित, पुणे के रहने वाले चिराग फलोर बने टॉपर
Photo Courtesy: Indians In Gulf

नई दिल्ली। आईआईटी बॉम्बे ज़ोन के छात्र चिराग फलोर जेईई एडवांस टेस्ट में अव्वल आए हैं। पुणे के रहने वाले चिराग ने परीक्षा में 396 में से 352 अंक हासिल करके देश भर में पहली पोजिशन हासिल की है। वैसे चिराग का एडमिशन अमेरिका के मशहूर MIT में पहले ही हो चुका है, जहां उन्होंने पढ़ाई शुरू भी कर दी है। परीक्षा में दूसरी रैंक विजयवाड़ा के रहने वाले गांगुला भुवन रेड्डी ने हासिल की है, जबकि बिहार में बेगूसराय के रहने वाले वैभव राज ने तीसरी रैंक हासिल की है। छात्राओं में रूड़की ज़ोन से परीक्षा देने वाली कनिष्का मित्तल पूरे देश में अव्वल रही हैं। 

परीक्षा में शामिल अभ्यर्थी जेईई एडवांस की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं। बता दें कि देश भर में 27 सितम्बर को जेईई एडवांस की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा के लिए 1,60,831 अभ्यर्थियों ने पंजीयन कराया था। हालांकि कोरोना जनित परिस्थितियों के कारण 96 प्रतिशत उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हो पाए। जेईई एडवांस परीक्षा में उत्तीर्ण हुए छात्रों के दाखिले की प्रक्रिया 6 चरणों में पूरी की जाएगी। 6 अक्टूबर से देश भर के विभिन्न आईआईटी में परीक्षा में प्राप्त रैंकिंग के आधार पर छात्रों की काउंसलिंग शुरू हो जाएगी।