बिलावल भुट्टो पर बरसे विदेश मंत्री एस जयशंकर, बताया आतंक उद्योग का प्रवक्ता

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, "आतंकवाद पर पाकिस्तान की विश्वसनीयता उसके विदेशी मुद्रा भंडार से भी तेजी से घट रही है।"

Publish: May 06, 2023, 10:18 AM IST

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी को "आतंकवाद उद्योग का प्रमोटर और प्रवक्ता" कहा है। जयशंकर की यह टिप्पणी गोवा में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद आई है।

एस जयशंकर ने कहा, "भुट्टो जरदारी एससीओ सदस्य देश के विदेश मंत्री के रूप में आए थे, यह बहुपक्षीय कूटनीति का हिस्सा है और हम इससे ज्यादा कुछ नहीं देखते हैं।" पाकिस्तान के आतंकवाद से सामूहिक रूप से निपटने के आह्वान पर विदेश मंत्री ने कहा, आतंकवाद के पीड़ित आतंकवाद पर चर्चा करने के लिए इसके अपराधियों के साथ नहीं बैठते हैं।j उन्होंने कहा कि, जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और हमेशा रहेगा

जयशंकर ने कहा, "आतंकवाद पर पाकिस्तान की विश्वसनीयता, उसके विदेशी मुद्रा भंडार से भी तेजी से घट रही है।" एस जयशंकर ने विकराल वित्तीय संकट से घिरे पाकिस्तान पर स्पष्ट रूप से प्रहार करते हुए कहा, कि उसको लोन लेने के लिए घर-घर दस्तक देने पर मजबूर होना पड़ा है।

एस जयशंकर ने आगे कहा कि, "मैं कहता हूं कि उनका (पाकिस्तान का) जी20 से कोई लेना-देना नहीं है। मैं यह भी कहूंगा कि उनका श्रीनगर से कोई लेना-देना नहीं है। कश्मीर पर चर्चा करने के लिए केवल एक ही मुद्दा है, कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर पर वह अपना अवैध कब्जे कब हटाएगा।"