महाराष्ट्र में कभी भी हो सकते हैं चुनाव, संजय राउत के बाद पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने भी दिए सियासी उलटफेर के संकेत

उद्धव ठाकरे ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करेंगे कि देशद्रोही महाराष्ट्र में राजनीतिक रूप से समाप्त हो जाएं, ठाकरे ने कहा कि कभी भी कुछ भी हो सकता है

Publish: Apr 24, 2023, 08:49 AM IST

मुंबई। संजय राउत द्वारा अगले 15-20 दिन में महाराष्ट्र की शिंदे सरकार गिरने के दावे से मचा हड़कंप थमा भी नहीं था कि अब पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने भी राज्य में बड़े सियासी उलटफेर संकेत दे दिए हैं। उद्धव ठाकरे ने कहा है कि राज्य में किसी भी समय चुनाव हो सकते हैं और उनकी पार्टी इसके लिए तैयार है। 

पूर्व सीएम ठाकरे ने यह बात महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित एक रैली में कही। उद्धव ठाकरे ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रहे हैं, हमें पूरी उम्मीद है कि फैसला हमारे पक्ष में आएगा। फिर इसके बाद कभी भी कुछ भी हो सकता है। 

पूर्व सीएम ने कहा कि राज्य में हमारी पार्टी और हमारे समर्थक यह सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र से गद्दार राजनीतिक तौर पर समाप्त हो जाएं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र पर लगे कलंक को वह और उनकी पार्टी धोएगी, क्योंकि महाराष्ट्र वीरों की भूमि रही है गद्दारों की नहीं। 

इसके अलावा पूर्व सीएम ठाकरे ने बीजेपी और एकनाथ शिंदे के गुट वाली शिवसेना पर भी तंज कसा। उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी के राज्य प्रमुख ने खुद कहा कि अगले चुनाव में एकनाथ शिंदे की पार्टी को बीजेपी सिर्फ 48 (288 विधानसभा सीट) सीट देगी, ऐसे में शिंदे के नेतृत्व में बीजेपी के चुनाव लड़ने की बात हास्यास्पद ही है। 

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से पहले रविवार को राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी दावा किया था कि अगले पंद्रह से बीस दिनों के भीतर राज्य की शिंदे सरकार गिर जाएगी। संजय राउत ने कहा था कि डेथ वारंट जारी हो चुका है, अब देखना है कि इस डेथ वारंट पर हस्ताक्षर कौन करता है।